ताज़ा खबर
 

खालिस्तानी आतंकवादी अटवाल को वीजा की जांच करा रहा विदेश मंत्रालय

भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु के साथ खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल के आने को लेकर हंगामा मच गया है।

Author नई दिल्ली | February 23, 2018 2:03 AM
भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु के साथ खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल के आने को लेकर हंगामा मच गया है।

भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु के साथ खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल के आने को लेकर हंगामा मच गया है। ट्रुदु के समारोह में उसकी मौजूदगी की तस्वीरें सामने आने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बाबत जांच शुरू कर दी है कि उसे भारत आने का वीजा कैसे मिला। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साथ ही यह भी कहा कि 20 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम में उसकी मौजूदगी को लेकर कनाडाई पक्ष को गौर करना है। उधर, गृह मंत्रालय ने सफाई दी है कि दोषी करार दिए जा चुके खालिस्तानी आतंकी जसपाल अटवाल का नाम अब गृह मंत्रालय की सिख उग्रवादियों की कालीसूची में नहीं है।

दूसरी ओर, इस हंगामे को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री ने कहा कि वह उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, जिसने उनके आधिकारिक समारोह में खालिस्तानी आतंकी जसपाल अटवाल को आमंत्रित किया था। मामला बढ़ने पर कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने सफाई दी थी कि अटवाल आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं था और न ही उसे पीएम कार्यालय ने बुलाया था। कनाडाई पीएमओ ने भी जांच बिठाई है।

नई दिल्ली में गुरुवार को कनाडा के उच्चायुक्त के भोज के लिए भेजा गया उसका आमंत्रण रद्द कर दिया गया। जसपाल अटवाल प्रतिबंधित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन में सक्रिय अलगाववादी था, जब उसे 1986 में वैंकूवर द्वीप में पंजाब के मंत्री मल्कियत सिंह सिद्धू की हत्या की कोशिश के लिए दोषी करार दिया गया था। बताते चलें कि अटवाल ने मंगलवार को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत भी की और कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी सोफी के साथ तस्वीरें भी खिंचवार्इं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App