ताज़ा खबर
 

केंद्र से मंजूरी मिलने तक नहीं हो सकती पाक से सीरीज : शुक्ला

भाजपा नेता शांता कुमार के धर्मशाला में टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम के खेलने से कानून व्यवस्था खराब होने की आशंका से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि क्रिकेट को राजनीति से न जोड़ें।

Author कानपुर | February 29, 2016 1:03 AM
आइपीएल आयुक्त राजीव शुक्ला (एपी फोटो)

आइपीएल आयुक्त राजीव शुक्ला ने रविवार को साफ किया कि केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने तक पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय शृंखला नहीं हो सकती लेकिन उन्होंने विश्व टी20 चैंपियनशिप के दौरान पाकिस्तानी टीम के धर्मशाला में खेलने पर हिमाचल प्रदेश के भाजपा नेता शांता कुमार के कानून व्यवस्था खराब होने की आशंका पर कहा कि क्रिकेट को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। शुक्ला यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

भाजपा नेता शांता कुमार के धर्मशाला में टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम के खेलने से कानून व्यवस्था खराब होने की आशंका से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि क्रिकेट को राजनीति से न जोड़ें। पाकिस्तान की टीम भारत में क्रिकेट खेलने केवल आइसीसी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण आ रही है। जहां तक पाकिस्तान के साथ भारत की द्विपक्षीय सीरीज की बात है तो बीसीसीआइ तो ऐसी शृंखला खेलना चाहती है लेकिन वह तब तक पहल नहीं कर सकती जब तक केंद्र सरकार उसे इजाजत न दे दे। शुक्ला से पूछा गया कि पाकिस्तान के खिलाड़ी आइपीएल से कब तक बाहर रहेंगे तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कोच व अन्य भूमिकाओं में आइपीएल की टीमों से जुड़े हुए हैं। पाकिस्तान के अंपायर भी आइपीएल में आते हैं लेकिन उसके क्रिकेटरों के बाबत अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। लोढ़ा समिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ के वकील तीन मार्च को सुप्रीम कोर्ट में लोढ़ा कमेटी पर अपनी बात रखेंगे।

शुक्ला ने यह भी कहा कि आइपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस ग्रीन पार्क को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने के लिए तैयार है और इस स्टेडियम में अगर 15 दिन के अंदर दूधिया रोशनी को ठीक करने के इंतजाम कर लिए जाएं तो फिर उसके दो मैच यहां हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क में फ्लड लाइट की थोड़ी समस्या है और इसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिल चुका हूं। हम यहां आइपीएल मैच कराने के इच्छुक हैं। बीसीसीआई की तकनीकी समिति यहां का दौरा कर चुकी है और उसने भी फ्लड लाइट की समस्या बताई है। अगर प्रशासन ने जल्द ही ग्रीन पार्क में फ्लड लाइट की समस्या का समाधान कर दिया तो मई में गुजरात लायंस के दो मैच यहां हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जहां तक कानपुर में एअरपोर्ट की समस्या का सवाल है तो उसके हल के लिए लखनऊ में दोनों टीमों को उतारा जा सकता है और वहां से वे यहां पहुंच सकती हैं। अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ कानपुर में एक दिवसीय मैच हो चुका है इसलिए आइपीएल मैच कराने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। शुक्ला ने इसके साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ इस साल के आखिर में ग्रीन पार्क को टैस्ट मेजबानी दिलाने के प्रयास करेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को तेज गेंदबाजी सिखाने के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से बात हो चुकी है। वे जल्द ही कानपुर में आकर युवा क्रिकेटरों को तेज गेंदबाजी के गुर सिखाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X