ताज़ा खबर
 

टल सकती है भारत-पाक वार्ता

इस्लामाबाद में भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की प्रस्तावित वार्ता के लिए महज तीन दिन ही बचे हैं, लेकिन इसे लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है.
Author नई दिल्ली | January 13, 2016 02:30 am
पठानकोट में हुए आतंकी हमले के कारण भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की प्रस्तावित बैठक को लेकर जो आशंका जताई जा रही थी, वह सही साबित हुई। (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद में भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की प्रस्तावित वार्ता के लिए महज तीन दिन ही बचे हैं, लेकिन इसे लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है और वार्ता के लिए भारत के आगे बढ़ने या इसे कुछ हफ्तों के लिए निलंबित करने पर रहस्य बढ़ता जा रहा है। सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पाकिस्तान की ओर से प्रस्तावित शुक्रवार की वार्ता में भारत की भागीदारी के बारे में कोई फैसला किया जाना अभी बाकी है। पठानकोट हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से इस हमले के पीछे मौजूद आतंकवादियों के खिलाफ जल्द व निर्णायक कार्रवाई करने को कहा था और इस विषय को विदेश सचिव स्तर की वार्ता से जोड़ दिया था। सूत्रों ने बताया कि वार्ता को कुछ हफ्तों के लिए टाले जाने की संभावना है।

हमले के बाद भारत ने कहा था कि पाकिस्तान को आतंकवादी कार्य को अंजाम देने वालों पर कार्रवाई के लिए पर्याप्त खुफिया जानकारी मुहैया कराई गई है। भारत ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की पहचान हमले के सरगना के तौर पर की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.