राहुल गांधी की टाइमिंग खराब, अर्नब बोले- देश में कुछ बड़ा हो तो भाग जाते हैं विदेश

मालूम हो कि राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से संसद के दोनों सदनों में दिए गए वक्तव्य की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि प्रधानमंत्री ने ‘भारत माता का एक टुकड़ा’ चीन को दे दिया।

republic bharat TV debate puchta hai bharatरिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी। (द इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

रिपब्लिक भारत के डिबेट शो ‘पूछता है भारत’ में एंकर अर्नब गोस्वामी ने राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर की टिप्पणी पर उन्हें निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निजी हमला कर हद पार कर दी। मोदी को कायर कहा गया। अर्नब ने पीएम का बचाव करते हुए कहा कि चीन को पीछे धकेल देना कायराना हरकत कैसे हो सकती है। पूरा देश, सरकार और सेना के शौर्य की तारीफ कर रहा है। हमने चीन को पीछे लौटने पर मजबूर कर दिया। सेना ने चीनी फौज के सामने डंटकर खड़ी रही और एक इंच भारत की जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया।

चैनल के एडिटर इन चीफ अर्नब ने कांग्रेस नेता को निशाने पर लेते हुए कहा- पीएम मोदी ने एलएसी पर सेना को खुली छूट दी है। चीन को उसकी भाषा में जवाब देने को कहा गया है। मगर ये सब राहुल गांधी को हजम नहीं हो रहा। चीन के पीछे हटने से पूरा देश खुश है। मगर राहुल गांधी बैचेन हो गए। वो समझ नहीं पा रहे हैं कि अब सियासत कैसे करें।

गोस्वामी ने कहा कि राहुल गांधी अब अपने पुराने फॉर्मूले पर लौट गए। उन्होंने देश में भ्रम फैलाया। गलत बात करो और सेना का अपमान करो। पीएम का अपमान करो। बकौल अर्नब राहुल गांधी कभी अपना होम वर्क ठीक से नहीं करते। वो अबतक समझ नहीं पाए कि किस मौके पर क्या बोलना चाहिए। जिस समय देश की फौज ने बहादुरी दिखाई, कूटनीतिक जीत हुई। तब वो कहते हैं प्रधानमंत्री कायर हैं। मैं कहता हूं कि राहुल गांधी की टाइमिंग खराब है। देश में कुछ बड़ा होता है वो विदेश चले जाते हैं। संसद में भी नहीं दिखाई देते। दिखाई देते हैं तो मुद्दे पर बात नहीं कर पाते। बजट पर बोलने का मौका मिला तो संसद से भाग गए।

मालूम हो कि राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से संसद के दोनों सदनों में दिए गए वक्तव्य की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि प्रधानमंत्री ने ‘भारत माता का एक टुकड़ा’ चीन को दे दिया। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री चीन के सामने झुक गए और उन्होंने सैनिकों की शहादत के साथ विश्वासघात किया है।

यह पूछे जाने पर कि सरकार इसे सफलता के तौर पर पेश कर रही है तो कांग्रेस नेता ने कहा, ‘सफलता किस बात की? चीन की सफलता इस बात की हो सकती है कि प्रधानमंत्री जी चीन के सामने झुक गए हैं। वो सफलता चीन की है, हिंदुस्तान की नहीं है। वो हमारे घर के अंदर आए हैं। पूरी दुनिया कह रही है कि चीन हमारे घर के अंदर आया है और हमने उनको अपना घर दे दिया।’

राहुल गांधी ने काफी तीखे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए आरोप लगाया, ‘यह कदम 100 फीसदी कायराना है। इसके अलावा कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री कायर हैं, जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते…वह हमारे जवानों की शहादत के साथ विश्वासघात कर रहे हैं।’ (एजेंसी इनपुट)

Next Stories
1 पहले राज्यपाल को नहीं दिया विमान, अब सामना में उद्धव का वार- भाजपा की कठपुतली हैं कोश्यारी
2 क्या बंगाल चुनाव में भाजपा है राम भरोसे? विजयवर्गीय बोले- ‘जय श्री राम’ अंग्रेजों भारत छोड़ो जैसा नारा
3 MP: कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के नाम पर 97 किसानों से धोखाखड़ी! बोले कृषि मंत्री- कंपनी की संपत्ति कुर्क कर कराएंगे भुगतान
X