पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंदरजीत सिंह BJP में हुए शामिल, कहा- आज दादाजी की इच्छी हुई पूरी

पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंदरजीत सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Inderjeet Singh grandson of former President Giani Zail Singh
पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंद्रजीत सिंह BJP में हुए शामिल । Photo- ANI

चुनावों से पहले नेताओं के एक दल से दूसरे दलों में जाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंदरजीत सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। बताते चलें कि अगले कुछ महीनों में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, सभी राजनीतिक दल अपने आपको मजबूत करने में जुटे हैं। ऐसे में कई बड़े चेहरे एक पार्टी छोड़ दूसरी में शामिल हो रहे हैं।

बीजेपी में शामिल होते ही इंदरजीत सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने सालों तक कांग्रेस के लिए काम करने के बावजूद उनके दादा ज्ञानी जैल सिंह को वह सम्मान नहीं मिला जिसके वह हकदार थे। उन्होंने कहा कि मेरे दादा जी की इच्छा थी कि मैं बीजेपी में जाऊं, इंदरजीत सिह ने बताया कि दादा जी ने मुझे मुझे अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के पास आशीर्वाद भी लेने के लिए भेजा था। आज उनकी इच्छा पूरी हो गई।

इंदरजीत सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर हरदीप पुरी सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि जैल सिंह और उनके परिवार ने देश की काफी सेवा की है। उन्होंने कहा कि जीत के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस मौके पर उन्होंने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय कांग्रेस अंदरुनी मामलों से जूझ रही है, उन्होंने कहा कि अमरिंदर सरकार ने केंद्र की कई योजनाओं को पंजाब में लागू नहीं किया है।

इंदरजीत सिंह से पहले उनके परिवार के एक और सदस्य भी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन चुके हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले जैल सिंह के दामाद सरवन सिंह चन्नी भी बीजेपी में शामिल हुए थे। वह 1982 के पंजाब कैडर के रिटायर्ड IAS अधिकारी हैं।

वहीं पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश की जनता जुड़ रही है। उन्होंने बताया कि इंदरजीत सिंह अकेले नहीं बल्कि उनके साथ भारी संख्या में उनके साथी भी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट