scorecardresearch

15 अगस्त को ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा निकालने की तैयारी में राकेश टिकैत, प्रशासन से मांगे झंडे

Independence Day: टिकैत ने कहा कि जब वे 20 दिन पहले बिहार गए थे तब कहा था कि नीतीश कुमार को भाजपा से जल्द से जल्द पीछा छुड़ा लेना चाहिए

15 अगस्त को ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा निकालने की तैयारी में राकेश टिकैत, प्रशासन से मांगे झंडे
किसान नेता राकेश टिकैत (image source: PTI)

Independence Day: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आजादी के 75वें साल को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत स्वतंत्रता दिवस पर ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए, उन्होंने प्रशासन से किसानों को तिरंगा उपलब्ध कराने की मांग की है।

दरअसल, मुजफ्फरपुर में अग्निपथ योजना और किसानों के तमाम मुद्दों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की पंचायत बुलाई गई थी। इस दौरान 15 अगस्त को ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा निकालने पर भी चर्चा हुई। राकेश टिकैत ने इस दौरान प्रशासन से किसानों के लिए तिरंगा उपलब्ध कराने की मांग की ताकि वे 15 अगस्त को अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर रैली निकाल सकें।

भाजपा पर साधा जमकर निशाना

इस पंचायत के दौरान, किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। नोएडा के गालीबाजी श्रीकांत त्यागी से जुड़े एक सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन को उनके बच्चों को परेशान नहीं करना चाहिए। पंचायत में गन्ना के बकाए का भुगतान, बिजली, अग्निपथ योजना और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान, इस बात पर सहमति बनी कि मुजफ्फरनगर में 21 अगस्त के बाद किसान जिला कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे। इसके बाद, 5 सितंबर को शामली में जिला कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे।

बिहार की सियासी उठापटक पर क्या बोले टिकैत

किसान नेता ने बिहार की हालिया सियासी उठापटक पर भी प्रतिक्रिया दी। टिकैत ने कहा कि जब वे 20 दिन पहले बिहार गए थे तब कहा था कि नीतीश कुमार को भाजपा से जल्द से जल्द पीछा छुड़ा लेना चाहिए नहीं तो उनका हाल उद्धव ठाकरे जैसा होगा।

राकेश टिकैत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान इनका इलाज करेंगे। टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर ही हमारा टैंक होगा जिससे युद्ध होगा। बिटावदा गांव में आयोजित इस पंचायत की अध्यक्षता राकेश टिकैत ने की।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.