ताज़ा खबर
 

Unknown फोन कॉल पर मिली राष्ट्रपति भवन में बम होने की खबर, घंटों की जांच के बाद पुलिस ने बताया अफवाह

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को राजधानी की अलग-अलग जगहों पर बम की सूचना ने सुरक्षा एजंसियों की नींद उड़ा दी।

Author नई दिल्ली | August 15, 2016 3:54 AM
राष्ट्रपति भवन में 16 मई को भी उस समय हडकंप मच गया जब किसी ने फोन करके राष्ट्रपति भवन को बम से उड़ा देने की धमकी दी थी।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को राजधानी की अलग-अलग जगहों पर बम की सूचना ने सुरक्षा एजंसियों की नींद उड़ा दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीमों ने घंटों चली जांच के बाद सूचना को अफवाह करार दे दिया। पुलिस दोनों ही मामलों की जांच कर रही है। पहली घटना राष्ट्रपति भवन इलाके की है। रविवार दोपहर करीब 3.11 बजे पर एक फोन कॉल के जरिए गेट नंबर-1 पर बम होने की सूचना मिली। फोन पर कहा गया कि गेट के पास एक संदिग्ध बैग है, जिसमें बम है। सूचना के बाद सुरक्षाकर्मियों को मौके पर बुला लिया गया।

अति सुरक्षित इलाके में बम होने की सूचना मिलने पर संयुक्त आयुक्त, उपायुक्त सहित जिला पुलिस के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जांच के लिए अन्य एजंसियों की टीमें भी पहुंच गर्इं। इसके बाद बम निरोधक दस्ता जांच में जुट गया। करीब आधे घंटे तक चली जांच के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इसे कॉल हॉक्स करार दिया। इसके बाद एजंसियों के प्रमुख सहित अन्य लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि कुछ देर के लिए ही सही महकमे में हड़कंप मच गया था। दूसरी घटना नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की है। रविवार शाम करीब पौने चार बजे प्लेटफार्म नंबर-16 पर नीले रंग का एक बैग लावारिस हालत में पड़ा मिला। अचानक ही एक शख्स की नजर उस पर पड़ी तो उसने बैग की जानकारी स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को दी। साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचित किया गया।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback

सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस, बम निरोधक दस्ता, खोजी कुत्ते की टीम, फायर, आपदा प्रबंधन सहित तमाम एजंसियों की टीम को एहतियातन बुला लिया गया। करीब घंटे भर चली जांच के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इसे अफवाह बताया। माना जा रहा है कि कोई शख्स गलती से अपना बैग भूल गया होगा। बहरहाल बैग के मालिक की तलाश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App