ताज़ा खबर
 

दिल्ली-गाजियाबाद के स्कूलों में बढ़ीं गरमी की छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने एक ट्वीट कर जिल के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में गर्मी की छुटिट्यां दो दिन तक के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। मौसम अधिकारियों ने अनुमान व्यक्त किया है कि राजधानी में गर्मी का कहर अभी कुछ दिनों और तक जारी रह सकता है।

Author Published on: July 1, 2019 5:40 AM
आठवीं कक्षा तक के लिए शहर के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में दो जुलाई तक छुट्टी रहेगी।

प्रचंड गरमी के मद्देनजर दिल्ली व गाजियाबाद में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रचंड गरमी की स्थिति को देखते हुए शहर के विद्यालयों में आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की अवधि एक सप्ताह बढ़ाने का रविवार को फैसला किया। दिल्ली के तीनों नगर निगमों ने भी अपने प्राथमिक स्कूलों की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी हैं। उधर, गाजियाबाद जिला प्रशासन ने आठवीं कक्षा तक के लिए गरमी की छुट्टियों में दो दिन का इजाफा करने का एलान किया।

आठवीं कक्षा तक के लिए शहर के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में दो जुलाई तक छुट्टी रहेगी। दिल्ली सरकार के अनुसार आठवीं कक्षा तक के विद्यालय आठ जुलाई को खुलेंगे जबकि उससे ऊपर की कक्षाएं सोमवार को निर्धारित समयानुसार से ही खुल जाएंगे। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा-दिल्ली में गर्मी को देखते हुए, कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए छुट्टियां आठ जुलाई तक बढ़ाई जा रही हैं। अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल पहले से तय अनुसार कार्यक्रम के हिसाब से ही खुलेंगे। शिक्षा विभाग संभालने वाले सिसोदिया ने स्पष्ट

किया कि यह आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू होगा।

उधर, गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने एक ट्वीट कर जिल के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में गर्मी की छुटिट्यां दो दिन तक के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी दो दिन के लिए बढ़ा दी गई है। आठवीं कक्षा तक के लिए जिले के स्कूल तीन जुलाई से खुलेंगे जबकि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल सोमवार को ही खुल जाएंगे। मौसम अधिकारियों ने अनुमान व्यक्त किया है कि राजधानी में गर्मी का कहर अभी कुछ दिनों और तक जारी रह सकता है। रविवार को बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी का अनुमान भी व्यक्त किया गया था लेकिन मौसम दिन भर गर्म बना रहा है और लू चलती रही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीबीआइ अधिकारी बनकर बुजुर्ग लेखक से लूट, बेटी की शादी के लिए बैंक से निकाले थे 80 हजार रुपए
2 मरीज की मौत पर परिजनों ने किया था हंगामा, डॉक्टर आज हड़ताल पर
3 दिल्ली मेरी दिल्ली: बदले मिजाज, बढ़ी हाजिरी और पुलिस को पछाड़ा
ये पढ़ा क्या?
X