scorecardresearch

Income Tax Raid: बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ और उनके करीबियों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

IT Raid on Bihar Ministers house: समीर महासेठ (Sameer Mahaseth) और उनके कई करीबी भी शामिल हैं जिनके घरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की जा रही है।

Income Tax Raid: बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ और उनके करीबियों पर इनकम टैक्स की छापेमारी
Bihar News: बिहार के मंत्री सहित कई करीबियों के यहां आईटी की छापेमारी (Photo – File)

IT Raid in Bihar: बिहार में कई जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। इनमें बिहार सरकार (Bihar Goverment) के मंत्री समीर महासेठ (Sameer Mahaseth) और उनके कई करीबी भी शामिल हैं जिनके घरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की जा रही है। गुरुवार (17 नवंबर) की सुबह इनकम टैक्स विभाग की टीम बिहार की राजधानी पटना (Patana) के गोसाई टोला में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की। इसमें बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के कई ठिकाने भी शामिल हैं। आई टी ने समीर महासेठ के आवास शिव शक्ति, आर ब्लॉक में सोन भवन स्थित उनके कार्यालय में छापेमारी की।

कंस्ट्रक्शन कंपनी में भी IT की छापेमारी

आयकर विभाग ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ कई अलग-अलग दफ्तरों में भी छापेमारी की है। ये कंस्ट्रक्शन कंपनी टाम सोन भवन में स्थित है इसके अलावा डाक बंग्ला चौराहा के पास हीरा-पन्ना दुकान के पास स्थित साकार कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक और दफ्तर पर भी आईटी ने छापेमारी की इन छापेमारियों को लेकर अभी तक आयकर विभाग की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आयकर विभाग साकार बिल्डर ग्रुप को गिरफ्त में लेने की कोशिश कर रहा है।

जानिए कौन हैं समीर महासेठ (Sameer Mahaseth)

समीर महासेठ बिहार सरकार में उद्योग मंत्री हैं वो मधुबनी जिले के रहने वाले हैं। इनके पिता राजकुमार महासेठ भी राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी थे वो कई बार विधायक रहे और बिहार सरकार में मंत्री भी बने थे। समीर महासेठ दूसरी बार विधायक बने हैं। सियासत से इतर वो व्यावसायिक घराने के रूप में एक व्यवसायी के रूप में पहचाने जाते हैं। इसके पहले साल 2003 से 2009 तक वो एमएलसी भी रहे। समीर महासेठ के रेस्टोरेंट, पार्टी हॉल और कई तरह के बिजनेस बिहार में हैं।

RJD नेता का BJP पर हमला

महागठबंधन सरकार के मंत्रियों और नेताओं के घरों पर हो रही आईटी और अन्य सरकारी एजेंसियों की छापेमारी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पर हमला बोला है। शक्ति यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में सिर्फ विरोधी दलों के नेताओं के यहां ही छापेमारी होती है। आज तक किसी भी बीजेपी नेता के यहां सरकारी एजेंसियों का छापा नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि समीर महासेठ को अभी मंत्री बने हुए महज दो महीने ही हुए हैं वो इस छापेमारी को लेकर अपनी बात रखेंगे और इसका सामना करेंगे। शक्ति यादव ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि जो लोग बिहार में लंबे समय से मत्रिमंडल में हैं उनके यहां छापेमारी क्यों नहीं हो रही है?

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 04:19:45 pm
अपडेट