ताज़ा खबर
 

एक्‍टर्स, प्रोड्यूसर्स के ठिकानों पर लगातार तीन दिन तक रेड, मिला 109 करोड़ कैश, 25 किलो सोना

आयकर विभाग ने खुलासा किया है कि पिछले तीन दिनों में 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों में छापेमारी की और पांच जगहों का सर्वेक्षण किया। विभाग ने कहा कि वह पिछले तीन महिनों से प्रमुख लोगों और उनकी कार्यप्रणाली पर नजर रखने के लिए विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रहा था।

प्रतीकात्मक फोटो। (PTI File Photo)

कर्नाटक-गोवा रीजन के आयकर विभाग ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं और निर्माताओं के यहां लगातार तीन तक छापेमारी कर 109 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और और कर चोरी से परदा उठाने का दावा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीती 3 जनवरी को आयकर अधिकारियों ने सैंडलवुड फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता और निर्माता और दादासाहब सम्मान से सम्मानित दिवंगत राजकुमार के पुत्र शिव राजकुमार, पुनीत राकुमार, रॉकलाइन वेंकटेश, सीआर मनोहर, जयन्ना और अभिनेता सुदीप और यश समेत कई सदस्यों के यहां छापेमारी की। एक प्रेस रिलीज में आयकर विभाग ने खुलासा किया है कि पिछले तीन दिनों में 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों में छापेमारी की और पांच जगहों का सर्वेक्षण किया। विभाग ने कहा कि वह पिछले तीन महिनों से प्रमुख लोगों और उनकी कार्यप्रणाली पर नजर रखने के लिए विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रहा था।

प्रेस रिलीज में आगे दावा किया गया है कि अधिकारियों को अहम साक्ष्य मिले हैं जो अभिनेताओं की अघोषित नकदी, प्रॉपर्टीज और जूलरी में निवेश और करों की चोरी के बारे में बताते हैं। निर्माताओं के घरों से ऑडियों बिक्री की आय को दबाने, सैटेलाइट अधिकारों, डिस्ट्रीब्यूटर्स की अघोषित नकदी की रसीदें और अघोषित और बेहिसाब स्रोतों के खर्च से पर्दा उठाने वाले साक्ष्य मिले हैं। कौन सी चीज किसके कब्जे में थी, उनकी पहचान उजागर किए बिना अधिकारियों ने कहा कि 11 करोड़ की संपत्ति जिसमें 2.85 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है और 25.3 किलोग्राम सोना जब्त किया गया।

प्रेस रिलीज में कहा गया कि छापेमारी में व्यक्तियों से जुड़े सबूतों को देखते हुए लगभग 109 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला। विभाग का दावा है कि गुप्त आय का आंकड़ा बहुत अधिक हो सकता है। विभाग के अनुसार कार्रवाई के अगले चरण में कर चोरी के लिए मुकदमा चलाने के लिए मामले दर्ज किए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि अभिनेताओं और निर्माताओं को जल्द ही नोटिस जारी किए जा सकते हैं और उन्हें बरामद की गई सामग्री के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया जा सकता है। बता दें कि आयकर विभाग का जिन अभिनेताओं पर चाबुक चला है उनमें से यश हाल में आई फिल्म केजीएफ के स्टार है। फिल्म दर्शकों को खासी पसंद आ रही है और अच्छी कमाई कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X