ताज़ा खबर
 

शशिकला, दिनाकरन के संबंधियों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, फर्जी कंपनियों के जरिए कैश निपटाने का शक

आयकर विभाग ने वी.के. शशिकला और उनके भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन के संबंधियों के कुल 187 ठिकानों पर छापा मारा है।

Author , चेन्नई | November 9, 2017 15:52 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

आयकर विभाग (आईटी) के अधिकारियों ने जेल में बंद ऑल इंडिया अन्नाद्रमुक द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) नेता वी.के. शशिकला और उनके भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन के संबंधियों और कई शहरों में स्थित उनसे संबंधित संस्थानों पर गुरुवार को छापेमारी की। विभाग ने कुल 187 ठिकानों पर छापा मारा है। एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस छापेमारी का संबंध नोटबंदी के बाद उनसे संबंधित फर्जी कंपनियों के जरिए अज्ञात नकदी को ठिकाने लगाने के बारे में हैं।

एक आयकर अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, “आयकर अधिकारियों के दस समूहों द्वारा तमिलनाडु, बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली और अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है।” रिपोर्टों के मुताबिक, छापेमारी सुबह छह बजे शुरू हुई। आयकर अधिकारियों ने तंजावुर में शशिकला के पति एम. नटराजन के आवास की तलाशी भी ली। अधिकारियों ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता से संबंधित कोडनाड टी एस्टेट पर भी छापा मारा।

आयकर अधिकारी ने कहा कि आयकर विभाग भारत में और अन्य एजेंसियां भारत के बाहर ठिकाने लगाए गए धन की तफ्तीश करेंगी। आयकर अधिकारी अन्नाद्रमुक के तमिल समाचारपत्र नमाधु एमजीआर के कार्यालय की तलाशी भी ले रहे हैं। वहीं, कर चोरी के संदेह में आयकर विभाग ने गुरुवार को ‘आॅपरेशन क्लिन मनी’ के तहत जया टीवी और उसके सहयोगियों के खिलाफ छापामार भी कार्रवाई की। सूत्रों ने बताया कि कथित कर चोरी के संदेह में तमिल टीवी चैनल के परिसरों की तलाशी ली गई। कहा जाता है कि यह टीवी चैनल अन्नाद्रमुक नेताओं वीके शशिकला और टीटीवी दिनाकरण का पक्ष लेता है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि उनके खिलाफ लगे आरोपों में मुखौटा कंपनियां, संदिग्ध निवेश, धन की संदिग्ध आवाजाही और खातों में हेर-फेर शामिल है। सूत्रों का कहना है कि यहां टीवी चैनल के अकाउंट सेक्शन में हुई छापेमारी ‘आॅपरेशन क्लिन मनी’ का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि मिडास डिस्टिलरिज और जाज सिनेमाज के परिसर की भी तलाशी ली गई है। ऐसा माना जाता है कि मिडास डिस्टिलरिज और जाज सिनेमाज दोनों ही जया टीवी से जुड़े लोगों से संबंधित हैं। जया टीवी ने भी अपनी खबर में अपने परिसरों तथा जाज सिनेमाज में आयकर द्वारा छापेमारी की बात कही है। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह 10 से ज्यादा समूहों ने छापेमार कार्रवाई की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App