ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: CM रुपाणी के खिलाफ लड़ रहा कांग्रेस उम्‍मीदवार गिरफ्तार, पार्टी का आरोप-पुलिस ने पीटा

राजकोट और गुजरात के लोग ऐसी क्रूरता के लिए बैलट की शक्ति के जरिये करारा जवाब देंगे-रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने तस्वीर शेयर कर कहा कि हार से घबरायी बीजेपी हमारे नेताओं पर हमला करवा रही है। (फोटो-ट्विटर)

गुजरात चुनाव के लिए खम ठोंक रहे कांग्रेस ने कहा है कि हार की आहट से घबरायी बीजेपी कांग्रेस उम्मीदवारों पर हमला कर रही है। कांग्रेस ने ये आरोप राजकोट पश्चिम से पार्टी कैंडिडेट इंद्रनील राजगुरु की गिरफ्तारी के बाद लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर एक तस्वीर जारी की है। इस तस्वीर में कांग्रेस के एक नेता की शर्ट फटी हुई दिख रही है, उनके साथ कई दूसरे कांग्रेस कार्यकर्ता भी बैठे हैं। रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘सीएम विजय रुपाणी में हार की आहट से बौखलायी बीजेपी ने रुपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कैंडिडेट इंद्रनील राजगुरु को गिरफ्तार करवा दिया है। एमपी और ऑल इंडिया कांग्रेस सचिव राजीव सत्व भी गिरफ्तार किये गये हैं, इन लोगों के साथ मारपीट की गई है। राजकोट और गुजरात के लोग ऐसी क्रूरता के लिए बैलट की शक्ति के जरिये करारा जवाब देंगे।’ बता दें कि इंद्रनील राजगुरु इस चुनाव के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। इंद्रनील राजगुरु पश्चिम राजकोट सीट से राज्य के सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। ये सीट पहले भी गुजरात की वीआईपी सीटों में शुमार थी। जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना पहला विधानसभा का चुनाव 2002 में लड़ा था तो उन्होंने यहीं से जीत हासिल की थी। इस सीट पर 9 दिसंबर को चुनाव होंगे।

इधर इंद्रनील राजगुरु ने कहा है कि जिस कथित हिंसा के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था उसे बीजेपी ने अंजाम दिया है ताकि उनकी छवि खराब की जा सके। बता दें गुजरात पुलिस ने कथित तौर पर सीएम विजय रुपाणी के निजी आवास के सामने अवैध तरीके से एक भीड़ का नेतृत्व करने के लिए इंद्रनील राजगुरु को गिरफ्तार किया था। इस घटना की शुरुआत शनिवार को रात 9.30 बजे हुई, जब राजकोट में रैया रोड के पास एक होर्डिंग लगाने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस घटना में इंद्रनील राजगुरु के छोटे भाई दिव्यनील को चोट लग गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस घटना के बाद  इंद्रनील राजगुरु अपने समर्थकों के साथ निर्मला कानवेंट रोड स्थित सीएम आवास की ओर जाने लगे । इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App