ताज़ा खबर
 

योगी के गोरखपुर की तस्वीर, अस्पताल के बाहर कंधे पर ही मरीज ने तोड़ दिया दम

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में स्ट्रेचर और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हालांकि, वायरल वीडियो ने व्यवस्था की पूरी पोल खोल कर रख दी है।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र गोरखपुर | Updated: May 13, 2021 11:51 AM
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज को बचाने के लिए उसका भाई उसे कंधे पर उठाकर ही अस्पताल की तरफ दौड़ लगा देता। (फोटो- वीडियो स्क्रीनग्रैब)

भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच राज्यों की लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल भी खुल चुकी है। खासकर उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में तो आए दिन ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, जहां मरीज या उसके परिजन प्रशासन के सामने जान बचाने की गुहार लगाते दिख जाते हैं, इसके बावजूद कइयों को मदद नहीं मिल पाती। ऐसा ही नजारा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भी सामने आया है। यहां कोरोना से जूझते एक मरीज के लिए परिजनों को कोई व्यवस्था नहीं मिली, तो मरीज का भाई ही उसे कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंच गया। हालांकि, उसकी मेहनत के बावजूद मरीज को बचाया नहीं जा सका।

वायरल हो रहे वीडियो में सामने आया है कि एक युवक अपने निढाल हो चुके भाई को कंधे पर लेकर ही अस्पताल पहुंच गया। बताया गया है कि उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली थी। इसके बाद अस्पताल के पास पहुंचने पर उन्हें स्ट्रेचर भी नहीं मिला। ऐसे में मरीज के भाई के साथ तीन और रिश्तेदार साथ पहुंचे और पीड़ित को सहारा दिया। इसके बावजूद जब तक भाई मरीज को लेकर काउंटर तक पहुंचा, तब तक उसकी जान निकल गई।

मृतक का नाम राम मदन साहनी बताया गया है। वह हैदराबाद में पेंट-पॉलिश का काम कर रहा था। तीन दिन पहले ही वह हैदराबाद से घर लौटा, हालांकि इस दौरान उसकी तबियत खराब हो गई। हालत बिगड़ने के बाद राम के छोटे भाई विष्णु ने उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद वह अस्पताल पहुंचा तो स्ट्रेचर तक नहीं मिला। अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन आपूर्ति पर भी हाथ खड़े कर दिए, जिससे मरीज की मौत हो गई।

इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन असंवेदनशील ही बना रहा। मृतक का शव पैक करने में कर्माचरियों ने दो घंटे से ज्यादा समय लगा दिया। दूसरी तरफ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में स्ट्रेचर और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हालांकि, वायरल हो रहे वीडियो ने व्यवस्था की पूरी पोल खोल कर रख दी है।

Next Stories
1 शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, पिता की मौत के बाद कमाने वाला नहीं तो बच्चों को हर महीने मिलेगी 5000 रुपए पेंशन
2 RSS के ‘पॉजिटिविटी अनलिमिटेड’ कार्यक्रम में शामिल हुए अज़ीम प्रेमजी, बोले- महामारी को ईमानदारी से स्वीकार करना जरूरी
3 कब्र ने खोले राज़, बहू के साथ थे अवैध संबंध, बेटे को करंट लगाकर मार डाला
ये  पढ़ा क्या?
X