ताज़ा खबर
 

उत्‍तर प्रदेश: बीडीओ ने बोनट में लटके युवक को लेकर चार किलोमीटर तक दौड़ाई कार, खुद वीडियो बनाकर किया वायरल

ग्रामीण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्‍वाकांक्षी योजना स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की दूसरी किस्‍त मिलने में हो रही देरी की शिकायत करने के लिए बीडीओ कार्यालय में पहुंचे थे। स्‍थानीय युवक ब्रजपाल घेराव के दौरान बीडीओ पंकज कुमार गौतम की सरकारी कार के बोनट पर चढ़ गए थे।

बीडीओ की कार की बोनट में लटका ब्रजपाल। (फोटो सोर्स: यूट्यूब स्‍क्रीन शॉट)

उत्‍तर प्रदेश के बरेली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बीडीओ बोनट में लटके युवक को लेकर तकरीबन चार किलोमीटर तक कार को तेज रफ्तार में दौड़ाते रहे। इसमें युवक की जान भी जा सकती थी। यह मामला बरेली के आंवला की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शौचालय की दूसरी किस्‍त जारी न करने से नाराज स्‍थानीय लोग शिकायत करने के लिए खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) पंकज कुमार गौतम के कार्यालय में आ धमके थे। इसमें से एक युवक उनकी कार के बोनट पर चढ़ गया था। बीडीओ ने आव देखा न ताव और गाड़ी दौड़ा दी थी। इससे युवक का संतुलन बिगड़ गया था और वह कार की बोनट में ही लटक गया था। बीडीओ की इस हरकत से नाराज उत्‍तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के भाई मान सिंह, नगरपालिका के अध्‍यक्ष समेत कई भाजपा नेता ग्रामीणों की पैरवी में थाने पहुंच गए थे। स्‍थानीय थाने में बीडीओ के खिलाफ तहरीर दी गई है। वहीं, बीडीओ ने भी गांव वालों पर हाथापाई करने, रिपोर्ट फाड़ने और नशे की हालत में बोनट पर चढ़े युवक द्वारा गाली-गलौच करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी है। उच्‍चाधिकारी ने इस मामले में तीन सदस्‍यीय समिति गठित कर दो दिन में रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि कश्‍मीर घाटी में मेजर लीतुल गोगोई ने पत्‍थरबाजों को रोकने के लिए फरूक अहमद डार को कार के आगे बांध कर ह्यूमन शील्‍ड के तौर पर इस्‍तेमाल किया था।

स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत बनना है शौचालय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्‍वाकांक्षी स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत स्‍थानीय रामनगर ब्‍लॉक के गांव किटौना में 105 लोगों का चयन किया गया था। इन लोगों को शौचालय निर्माण के लिए 12 हजार रुपये में से छह हजार रुपये की पहली किस्‍त बहुत पहले मिल गई थी। दूसरी किस्‍त मिलने में देरी पर बुधवार (11 अप्रैल) को बड़ी तादाद में ग्रामीण बीडीओ पंकज कुमार गौतम से मिलने ब्‍लॉक पहुंच गए थे। उन्‍होंने उनका घेराव कर दिया था। गांव वाले मानक के अनुरूप शौचालय नहीं बनने का आरोप लगा रहे थे। इसी दौरान ब्रजपाल नामक युवक बीडीओ की सरकारी गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया था। इससे बीडीओ नाराज हो गए और ड्राइवर को कार तेज गति में चलाते रहने का निर्देश दे दिया। वायरल वीडियो में बीडीओ ड्राइवर को गाड़ी को ज्‍यादा धीमा न करने की बात कह रहे हैं। वहीं, बोनट में लटका युवक एक हाथ से कार पकड़े हुए और दूसरे हाथ से मोबाइल पर बात करते हुए दिख रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाई कोर्ट ने पूछा- धर्मगुरु बताएं मंदिर और मस्जिदों में क्‍यों इस्‍तेमाल होते हैं लाउडस्‍पीकर्स
2 वीडियो: आधी रात SSP आवास पहुंचा रेप का आरोपी BJP विधायक, पहले किया नमस्ते, फिर समर्थकों ने की पत्रकारों से हाथापाई
3 एक और साथी विधायक ने योगी आदित्यनाथ पर बोला हमला, कहा- सक्षम नहीं हैं सीएम, 5 साल सीखने में ही लगा देंगे?
ये पढ़ा क्या?
X