ताज़ा खबर
 

गांव के बुजुर्गों ने ढाई लाख का जुर्माना लगाकर नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को छोड़ा

स्थानीय पुलिस सब इंस्पेक्टर एम कृष्णैय्या ने बताया कि पांचों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि आइपीसी की धारा 376 समेत विभिन्न धाराओं और यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

Author Updated: August 11, 2018 8:43 AM
ghaziabad, ghaziabad madarsa rape, ghaziabad rape, mosque raoe, police chargesheet, sit chargesheet, victim, 10 year old girl gangraped, Delhi police, Delhi police crime branch, मदरसा, गाजियाबाद, गाजीपुर, रेप कांड, दुष्कर्म, पीड़ित बच्ची, ghaziabad news, Delhi news, NCR News, Hindi news, News in Hindi, Jansattaतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

तेलंगाना के गांव में बुजुर्गों ने नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को ढाई लाख रुपए का जुर्माना भरने का आदेश देते हुए छोड़ दिया। आरोपी ने पीड़िता से शादी का झूठा वादा कर कथित रूप से गर्भवती कर दिया था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि महबूबनगर जिले के नारायणपेट में एक अगस्त को गांव के बुजुर्गों ने सभा बुलाकर फरमान सुनाया। आरोपी व फरमान सुनाने वाले छह बुजुर्गों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्थानीय पुलिस सब इंस्पेक्टर एम कृष्णैय्या ने बताया कि पांचों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि आइपीसी की धारा 376 समेत विभिन्न धाराओं और यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय लड़की कपास के खेत में अपने माता-पिता की मदद करती थी। आरोपी वेंकटैया खेत का मालिक है। उसने लड़की से शादी का झूठा वादा कर उसके साथ संबंध बनाए। लड़की गर्भवती हो गई। लड़की के परिजनों को इसका पता तब चला जब उसके शरीर में आए बदलाव को उसकी मां ने देखा। इसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। कुछ ग्रामीणों ने मामले में पीड़िता व आरोपी के बीच मध्यस्थता करने का प्रयास किया। उन्होंने पीड़िता के माता-पिता को चुप रहने के एवज में ढाई लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की पेशकश की। एसआइ ने बताया कि पुलिस को जब इस घटना का पता चला तो उसने मामला दर्ज किया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अन्य अधिकारी ने बताया कि इस ‘समझौते’ को लेकर लड़की के परिवार से एक लिखित सहमति पत्र प्राप्त हुआ है। इसके बाद वेंकटैया को नारायणपेट से बाहर कर दिया गया है।

गुंटूर में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में चार लोगों ने महिला के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। महिला ने दावा किया कि यह घटना मार्च की है लेकिन उस वक्त उसने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम जोन) एआर श्रीनिवास ने बताया कि एसआर नगर की रहने वाली 28 साल की महिला ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके साथ यह घटना मार्च में हुई। हाल ही में उसकी तस्वीरें इंटरनेट पर आने के बाद उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने कहा कि आरोपियों में से एक राज किरन उसे पहले से जानता था। नौकरी का झांसा देकर गुंटूर में वह उसे कमरे में ले गया और उसे नशीला पदार्थ मिला हुआ पेय पिलाया। वह अचेत हो गई। जब उसे होश आया तो उसने पाया कि चार लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि महिला का किरन के साथ वित्तीय विवाद चल रहा था इसलिए मामले की जांच इस पहलू से भी की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सार्वजनिक संपत्तियों की तोड़फोड़ गंभीर मामला : सुप्रीम कोर्ट
2 पश्चिम बंगाल में पोस्‍टर वॉर: रैली अमित शाह की, पोस्‍टर-बैनर में छाईं ममता बनर्जी
3 बिहार: कन्‍या स्‍कूल की किताब में आसाराम को बताया ‘संत’, प्रिंसिपल ने झाड़ा पल्‍ला
ये पढ़ा क्या?
X