ताज़ा खबर
 

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में युवक को बता दिया गर्भवती, मुख्यमंत्री से हुई शिकायत

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अस्पताल की लैब ने जब युवक को गर्भवती होने की रिपोर्ट दी तो उसके होश उड़ गए।लड़का पेट दर्द का इलाज कराने अस्पताल गया था।

Author नई दिल्ली | May 21, 2018 11:33 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अस्पताल की लैब ने जब युवक को गर्भवती होने की रिपोर्ट दी तो उसके होश उड़ गए।युवक पेट दर्द का इलाज कराने अस्पताल गया था। इस दौरान अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में उसके गर्भवती होने की बात कही गई। अब पीड़ित ने मुख्यमंत्री को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है। युवक के मुताबिक अस्पताल की रिपोर्ट गलत है। इससे उसे सदमा पहुंचा है।मामला अलीगढ़ के सनराइज हास्पिटल का है।उधर शिकायत मिलने के बाद अपर नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है, दोषी पाए जाने पर चिकित्सक और हास्पिटल के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

एटा के अलीगंज निवासी युवक एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करता है।कुछ दिन पूर्व पेट में दर्द उठा। वह संबंधित अस्पताल में इलाज कराने गया। वहां चिकित्सकों ने अल्ट्रासाउंड कराने को कहा। टेस्ट कराने के बाद जब रिपोर्ट सामने आई तो चिकित्सक ने किसी और अस्पताल में इलाज कराने का सुझाव दिया।युवक के मुताबिक वह पढ़ा-लिखा नहीं है, जिससे रिपोर्ट समझ नहीं सका। जब उसने अपनी फैक्ट्री के सुपरवाइजर को दिखाई तो उसने कहा कि रिपोर्ट में तो गर्भवती होने की बात है।यह सुनकर युवक के होश उड़ गए।

यह बात पूरी फैक्ट्री में फैल जाने पर युवक बदनामी के डर से तनाव में अब जी रहा है।डीएम के जरिए मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में युवक ने कहा है कि हास्पिटल गलत रिपोर्ट देकर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। बता दें कि हास्पिटल में चिकित्सक डॉ. आलोक गुप्ता के हवाले से जारी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में बच्चादानी की नली(फलोपपियन ट्यूब) में गर्भ ठहरने की बात कही गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App