ताज़ा खबर
 

चार साल में 103 बार दुल्हनों ने ससुराल वालों को लगाया चूना, 1.75 करोड़ के जेवर-गहने चोरी

राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार 2014 से 2017 के बीच इस तरह के 103 मामले दर्ज किएगए जिनमें बिचौलिए या राज्य से बाहर की लड़कियां शादी के कुछ ही दिनों के भीतर नकदी, आभूषण और दूसरी कीमती चीजें लेकर फरार हो गयीं।
Author February 11, 2018 22:38 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर।

ऐसा लगता है कि राजस्थान में बहुत सारी लड़कियां सोनम कपूर अभिनीत फिल्म ‘डॉली की डोली’ से प्रेरित हो गयीं क्योंकि उन्होंने फिल्म की ही तरह अपने सुसराल वालों को ठगा और उनके पैसे लेकर फरार हो गयीं। पिछले चार सालों में पुलिस ने ऐसे 103 मामले दर्ज किए जिनमें दुल्हनें 1.75 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसे लेकर फरार हो गयीं।

राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार 2014 से 2017 के बीच इस तरह के 103 मामले दर्ज किएगए जिनमें बिचौलिए या राज्य से बाहर की लड़कियां शादी के कुछ ही दिनों के भीतर नकदी, आभूषण और दूसरी कीमती चीजें लेकर फरार हो गयीं। इनमें से पुलिस ने 57 मामलों में आरोपपत्र दायर किया है और 17 में जांच लंबित है एवं जांच के बाद 29 मामलों में अंतिम रिपोर्ट दायर की है।

आंकड़े के अनुसार इन 1.75 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि में से 10 लाख रुपये बरामद कर लिए गए हैं। इनमें से ज्यादातर मामले पाली, बारन, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा और जालौर जिलों के हैं।

बता दें कि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आया आ चुके हैं। बीते वर्ष शाहपुर क्षेत्र के गांव काकड़ा में लुटेरी दुल्हन का वाकया सामने आया आया था। यहां एक ट्रक ड्राइवर से शादी करने के बाद दुल्हन 50 हजार रुपए ले उड़ी थी। दुल्हन ने अपने पति से अपनी मां की बीमारी का बहाना बनाकर पैसे ठगे थे। वह कुछ दिनों ससुराल में रही लेकिन कुछ दिन बाद मौका लगते ही रात के समय 70 हजार रुपये और तमाम जेवरात लेकर फरार हो गई थी। तभी से पीड़ित ठगी करने वाली लुटेरी दुल्हन और शादी कराने वाले दंपति की तलाश में था। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जल्द ही आरोपी दुल्हन को हिरासत में ले लिया था और बाद में जेल भेज दिया गया था। पूछताछ के बाद पता चला था कि जेल गई युवती शातिर है, वो पहले भी शादी के नाम पर ऐसे ही ठगी कर चुकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.