ताज़ा खबर
 

कानपुर: मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में विदेश मंत्री के खिलाफ जुलूस निकाल कांग्रेसियों ने दी तहरीर

थाने पहुंचे कांग्रेसियों ने इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों की मौत मामले की जानकारी होने के बावजूद तथ्यों को छिपाई जाने पर सरकार को गैर जिम्मेदाराना व देशवासियों के साथ धोखा देने वाला बताया।

Author March 25, 2018 3:04 AM
जुलूस के साथ पदाधिकारी व कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने पहुंचे।

इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीय के मामले में कानपुर में कांग्रेस कमेटी ने विदेश मंत्री सहित केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला। जुलूस के साथ पदाधिकारी व कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने पहुंचे। यहां विदेश मंत्री, राज्यमंत्री व राजदूत के खिलाफ भारतीय नागरिकों की हत्या का जिम्मेदार ठहराते हुए मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। कानपुर कांग्रेस कमेटी महानगर ईकाई के जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री की अगुवाई में शनिवार को कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय तिलक हॉल में जमा हुए। यहां से हाथों में झंडे व केन्द्र सरकार व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राज्यमंत्री वीके सिंह व राजदूत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने के तक पैदल मार्च निकाला।

थाने पहुंचे कांग्रेसियों ने इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों की मौत मामले की जानकारी होने के बावजूद तथ्यों को छिपाई जाने पर सरकार को गैर जिम्मेदाराना व देशवासियों के साथ धोखा देने वाला बताया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि विदेश मंत्री के इस गंभीर मामले में देश को गुमराह कर सदन में भी गलत जानकारी देकर धोखा दिया है। कांग्रेसियों ने विदेश मंत्री, राज्यमंत्री व राजदूत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली इंस्पेक्टर को तहरीर दी।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

महानगर अध्यक्ष ने आगे बताया कि ऐसे गंभीर मामले में संवेदनहीन रवैये व देशवासियों को गुमराह करने को लेकर उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर अभियोग चलाने की भी अनुमति मांगी है। इसके अलावा तय किया है कि धारा 156 (3) के तहत न्यायालय के जरिये भी विदेश मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। प्रदर्शन में शंकरदत्त मिश्र, कृपेश त्रिपाठी, कमल जायसवाल, अब्दुल मन्नान, संजीव दरियाबादी, पवन गुप्ता, नरेश चन्द्र त्रिपाठी, सरिता सेंगर सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App