ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: रेलवे ट्रैक पर ले रहे थे सेल्‍फी, मालगाड़ी की चपेट में आने से छात्र की गई जान

कॉलेज छात्र अपने एक दोस्‍त के साथ रेलवे ट्रैक पर सेल्‍फी ले रहा था। दोनों ने तेज रफ्तार मालगाड़ी पर ध्‍यान नहीं दिया था। दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है।

Author नई दिल्‍ली | January 25, 2018 2:12 PM
तमिलनाडु में रेलवे ट्रैक पर सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में एक छात्र की जान चली गई। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में एक और जान गई है। नई घटना तमिलनाडु के कोयंबटूर (सुलुर) की है। कॉलेज छात्र सुजीत (18) अपने दोस्‍त सतीश कुमार के साथ रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर सेल्‍फी लेने का प्रयास कर रहा था। उसी वक्‍त एक मालगाड़ी इरोड से केरल की ओर जा रही थी। दोनों सेल्‍फी लेने में इस कदर मगन थे क‍ि उन्‍हें ट्रेन के समीप आने का पता ही नहीं चल सका था। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों बुरी तरह घायल हो गए थे। पहले उन्‍हें सिंगनाल्‍लुर के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। हालत ज्‍यादा खराब होने पर उन्‍हें कोयंबटूर के सरकारी अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन डॉक्‍टर सुजीत को बचाने में विफल रहे। नेलांबुर के एक निजी कॉलेज में पढ़ने वाले सुजीत की बुधवार (24 जनवरी) रात में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, यह घटना कोयंबटूर के सुलुर की है। हादसे के बारे में विस्‍तृत जानकारी के लिए रेलवे पुलिस ने सतीश से पूछताछ की है। मामले की जांच पोथानुर रेलवे पुलिस कर रही है।

यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब एक दिन पहले (23 जनवरी) ही हैदराबाद में भी इसी तरह की दुर्घटना हुई थी। एक व्‍यक्ति तेजी से आ रही ट्रेन के सामने सेल्‍फी लेने का प्रयास कर रहा था। वहां मौजूद लोगों द्वारा चेतावनी देने के बावजूद युवक सेल्‍फी लेने की कोशिश में था। उसने पीछे मुड़ कर देखने की जहमत तक नहीं उठाई थी। गनीमत रही क‍ि उसकी जान बच गई। इस घटना में उसे मामूली चोटें आई थीं। रेलवे पुलिस ने उस युवक पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया था। कुछ महीनों पहले उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर में भी ऐसी घटना सामने आई थी। एक किशोर रेलवे फाटक पर सेल्‍फी ले रहा था। उसी वक्‍त हरिद्वार-अजमेर एक्‍सप्रेस ट्रेन आ रही थी। सेल्‍फी लेने के धुन में उसने ट्रेन पर ध्‍यान ही नहीं दिया था। किशोर की मौके पर ही मौत हो गई थी। एक सर्वेक्षण के अनुसार, सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में होने वाली मौतों में भारत अव्‍वल है। अमेरिका के कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी और दिल्‍ली के इंद्रप्रस्‍थ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी के अध्‍ययन में यह बात सामने आ चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App