ताज़ा खबर
 

बंगालः चुनाव में BJP का वादा- देंगे मुफ्त वैक्सीन; पर PM मोदी ने साध ली चुप्पी

बता दें कि भाजपा ने अक्टूबर 2020 में बिहार में भी विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा ही वादा किया था। तब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसका ऐलान किया था।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: April 24, 2021 7:48 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब वर्चुअल तरीके से बंगाल में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। (फाइल फोटो- Twitter/BJP)

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते कहर के बीच 1 मई से 18 साल के ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगी। वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने इसके लिए कीमतें भी तय कर दी हैं, पर कई राज्य सरकारें अपने लोगों को यह सुविधा मुफ्त में उपलब्ध कराने का ऐलान कर रही हैं। इस बीच बंगाल में छह चरण के मतदान पूरे होने के बाद शुक्रवार सुबह भाजपा ने भी ऐलान किया है कि अगर वह सत्ता में आती है, तो हर किसी को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएंगी। एक तरफ भाजपा बंगाल में यह वादा तो कर रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र ने इसी दिन दोपहर में बंगाल की जनता को संबोधित करने के दौरान वैक्सीन से जुड़ा बयान तक नहीं दिया।

बंगाल भाजपा ने ट्विटर पर किया मुफ्त वैक्सीन का वादा: बंगाल भाजपा ने ट्विटर पर मुफ्त वैक्सीन का वादा करते हुए लिखा, “पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार आते ही सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मुहैया कराई जाएगी।” हालांकि, भाजपा के एक सूत्र का कहना है कि मोदीजी इस वादे के बारे में खुद बंगाल की जनता से कुछ नहीं कहेंगे, क्योंकि उन्हें बाकी देश में इसका जवाब देना पड़ सकता है।

बता दें कि भाजपा ने अक्टूबर 2020 में बिहार में भी विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा ही वादा किया था। तब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि बिहार में एनडीए के सत्ता में आने पर हर व्यक्ति को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। इसके बाद पूरे देश की तरह ही बिहार में भी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाने लगी, जबकि निजी अस्पतालों में लोगों को इसके लिए कीमत देनी पड़ी। सीएम नीतीश कुमार की सरकार ने कहा है कि यह नीति 1 मई के बाद भी जारी रहेगी।

तृणमूल कांग्रेस पहले ही कर चुकी है मुफ्त वैक्सीन देने का वादा: बिहार से उलट बंगाल में भाजपा लोगों से मुफ्त वैक्सीन का वादा करने में कुछ पीछे रह गई। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि राज्य में 18 साल के ऊपर के सभी के लोगों को पांच मई से मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी।

मोदी ने नहीं दोहराया मुफ्त वैक्सीन का वादा, क्या बोले भाजपा नेता?: जब बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता जयप्रकाश मजूमदार से पूछा गया कि पीएम मोदी ने अब तक बंगाल के लिए मुफ्त वैक्सीन के वादे को क्यों नहीं दोहराया, तो उन्होंने कहा कि पीएम अब तक बंगाल के सभी मुद्दों पर बोलते आए हैं, न कि किसी एक मुद्दे पर केंद्रित होकर। उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य एक राज्य का मामला है। इसलिए मुफ्त टीकाकरण के बारे में फैसला राज्य सरकार को करना होगा।”

Next Stories
1 कोरोना के बाद बेड को दर-दर भटक रहे थे पुजारी, ओवैसी की मदद से मिला बिस्तर
2 कोरोना का कहर- 12 घंटे, 40 Km भटकता रहा, किसी अस्पताल ने न दिया इलाज, एंबुलेंस में ही मौत
3 चुराने के बाद वैक्सीन लौटा गया बदमाश, चिट्ठी में लिखा- सॉरी, पता न था कि कोरोना की दवाई है; कुमार विश्वास बोले- मेरे देश के नेता, इसे पढ़ें
यह पढ़ा क्या?
X