ताज़ा खबर
 

Mumbai: मजे के लिए पुलिस को किया फेक कॉल, कहा- मैं किडनैप हो गया हूं, मिली ये सजा

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपने अपहरण की जानकारी देने के लिए पुलिस को फेक कॉल किया और उसके बाद फोन को स्विच ऑफ कर दिया।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपने अपहरण की जानकारी देने के लिए पुलिस को फेक कॉल किया और उसके बाद फोन को स्विच ऑफ कर दिया। हालांकि पुलिस को नहीं पता था कि ये कॉल फेक है और पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए कॉल करने वाले युवक तक पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस को पता लगा कि आरोपी ने सिर्फ मजे के लिए पुलिस को कॉल किया था।

क्या है मामला: दरअसल पूरा मामला मुंबई के वसई (पूर्व) में मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर तुंगारेश्वर फाटा के पास का है। वहीं 36 वर्षीय आरोपी का नाम शिवकुमार गौतम है। जिसने अपने ही अपहरण के लिए पुलिस को फेक कॉल किया। हालांकि आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं।

पुलिस का क्या है कहना: टाइम्स ऑफ इंडिया को पुलिस इंस्पेक्टर विनोद जाधव ने बताया कि आरोपी शिवकुमार गौतम ने पुलिस को कॉल करके बताया कि उसको तुंगारेश्वर फाटा के पास किडनैप किया जा रहा है। ये कहने के बाद उसने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए फोन का लोकेशन ट्रेस किया और वहां पहुंची। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा।

सो रहा था आरोपी शिवकुमार: ट्रेस लोकेशन पर पहुंचने के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों और दुकानदारों से पूछताछ की लेकिन उन्हें कुछ पता नहीं लगा। जिसके बाद पुलिस ने शिवकुमार के घर जाने का फैसला किया। घर पहुंचने पर जब पुलिस ने शिवकुमार के परिजनों से बातचीत की तो पता लगा कि शिवकुमार घर पर ही सो रहा है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

क्यों किया फेक कॉल: पुलिस ने जब आरोपी शिवकुमार से पूछताछ कि तो आरोपी ने बताया कि उसने मजे के लिए पुलिस को कॉल किया था। उसने ये नहीं सोचा था कि पुलिस उसके घर तक आ जाएगी। पुलिस ने गौतम को आईपीसी की धारा 182 के तहत गलत सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अदालत ने पब्लिक सर्वेंट के पावर को गलत इस्तेमाल करने के जुर्म में एक हजार का जुर्माना लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App