ताज़ा खबर
 

खीर ही नहीं इस जेल में मिलता है नहाने के लिए गर्म पानी, जान बूझकर अपराध करते हैं बेरोजगार

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में एक ऐसी अनोखी जेल है जिसमें जानें के लिए बेरोजगार लोग कुछ न कुछ क्राइम करते रहते हैं। इस जेल का नाम है मंडोली।

फोटो सोर्स- दा इंडियन एक्सप्रेस

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में एक ऐसी अनोखी जेल है जिसमें जानें के लिए बेरोजगार लोग कुछ न कुछ क्राइम करते रहते हैं। इस जेल का नाम है मंडोली। जानकारी के मुताबिक इस जेल में रहने वाले अधिकतर कैदी बेरोजगार थे और वो इस जेल में इसलिए जाना चाहते थे क्योंकि यहां पर न सिर्फ सर्दी में नहाने के लिए ठंडा पानी मिलता है बल्कि खाने के लिए अच्छे भोजन के साथ खीर भी मिलती है।

सर्दियों में आते हैं सबसे अधिक कैदी: दरअसल एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि इस जेल में सबसे अधिक कैदी सर्दियों में आते हैं। वहीं कुछ कैदियों ने पुलिस को बताया कि उनके कुछ दोस्त मंडोली जेल जा चुके थे। ऐसे में जब वो जेल से बाहर आए तो उन्होंने अपने दोस्तों से इस जेल की तारीफ की और ये भी बताया की जेल में सबकुछ मुफ्त मिलता है। वहीं जमानत पर बाहर आए कैदियों ने ये भी बताया कि उन्होंने कई बार अपनी जमानत भी टाली ताकी अंदर ही रह सकें। हालांकि ये बात सुनकर पुलिस को भी झटका लगा।

कैदियों ने पुलिस को सुनाई आप-बीतीः पुलिस को कुछ कैदियों ने बताया कि उनके पास न तो खाने पीनी की जुगाड़ होती है और न ही कोई और पैसा, ऐसे में जब उन्होंने इस जेल की तारीफ सुनी तो छोटा मोटा अपराध कर जेल में आ गए।

अंदर से सुंदर है जेल: बता दें कि मंडोली जेल बाकी जेलों से काफी अलग है। जेल के अंदर तरह की पेंटिंग बनी हुई हैं। इसके साथ ही कैदियों ने बताया कि यहां के जेलर भी काफी अच्छे हैं और मारपीट नहीं करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App