ताज़ा खबर
 

यूपी की इस मेडिकल यूनिवर्सिटी में कैंसर पेशेंट महिला और बेटे के साथ मारपीट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में एक कैंसर पीड़ित महिला और उसके बेटे के साथ सिर्फ इसलिए मारपीट की गई क्योंकि महिला ने स्टाफ टॉयलेट का इस्तेमाल किया था।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, फोटो सोर्स- kgmu.org

उत्तर प्रदेश के एक मेडिकल यूनिवर्सिटी में कैंसर पीड़ित महिला और उसके बेटे के साथ स्टाफ द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इस मारपीट की वजह सिर्फ इतनी थी कि महिला ने अस्पताल के स्टाफ का वाशरूम इस्तेमाल किया था। गौरतलब है कि इस मारपीट के कुछ देर पहले ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन अस्पताल के प्रशासन को सभ्य रहने कि हिदायत देकर गए थे।

क्या है पूरा मामला: दरअसल पूरा मामला राजधानी लखनऊ के केजीएमयू (किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी) का है, जहां बृहस्पतिवार को एक कैंसर पीड़ित महिला पेशेंट ने स्टाफ टॉयलेट इस्तेमाल कर लिया। जिसके चलते स्टाफ के लोग उससे भिड़ गए। वहीं जब महिला का बेटा बीच बचाव के लिए आया तो मां सहित उसकी पिटाई कर दी गई। जैसे ही इस मामले की जानकारी प्रशासन को मिली तो जानकारी के बाद तीन स्टाफ मेंबर्स को बर्खास्त कर दिया गया।

आखिर स्टाफ टॉयलेट ही क्यों इस्तेमाल करना चाहती थी महिला: इस पूरे मामले पर चीफ प्रोक्टर प्रोफेसर आरएएस कुशवाह का कहना है कि हंगामा तब शुरू हुआ जब कैंसर पीड़ित महिला पेशेंट ने स्टाफ टॉयलेट इस्तेमाल कर लिया। इस पर स्टाफ ने महिला को समझाया कि वो ये टॉयलेट नहीं इस्तेमाल कर सकतीं क्योंकि ये सिर्फ स्टाफ के लिए है। हालांकि महिला ने वो टॉयलेट इसलिए इस्तेमाल किया क्योंकि उसको चलने में दिक्कत थी और यही टॉयलेट सबसे नजदीक था। ऐसे में स्टाफ की गलती के चलते उसे बर्खास्त कर दिया गया है। बता दें कि चौक पुलिस में भी इसका मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

 

कानून हाथ में लेना ठीक नहीं: इसके साथ ही कुशवाह ने कहा कि चाहें जो भी हालात हों केजीएमयू हमेशा मरीजों की भलाई के बारे में सोचता है। ऐसे में अगर कुछ दिक्कत है तो स्टाफ को भी सिक्योरिटी को बुलाना चाहिए था। लेकिन कानून हाथ में लेना बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

Next Stories
1 बीजेपी का एक और सहयोगी छोड़ सकता है साथ, अमित शाह से मिलकर दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम
2 2019 Lok Sabha Election: एनडीए के एक और सहयोगी ने दिखाई आंख, कहा- नहीं दूर हुई हमारी समस्या, अब लेंगे फैसला
3 UP: 2 बदमाशों ने मण्णपुरम कंपनी से लूट लिया 3 करोड़ रुपए का सोना, बाइक स्टार्ट नहीं हुई तो पैदल ही भाग गए
ये पढ़ा क्या?
X