ताज़ा खबर
 

अरुणाचल प्रदेश: जारी है प्रदेश में हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम के बंगले में लगाई आग

आज (रविवार) दोपहर में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम चौने मेन के बंगले पर धावा बोल दिया और वहां आग लगा दी। यही नहीं इसके साथ ही ईटानगर जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक डिप्टी सीएम की एक गाड़ी को भी प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

शनिवार को 6 आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र देने का प्रस्तान के खिलाफ बुलाए गए बंद के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में लोग सड़क पर उतर आए। जानकारी के मुताबिक आज (रविवार) दोपहर में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम चौने मेन के बंगले पर धावा बोल दिया और वहां आग लगा दी। यही नहीं इसके साथ ही ईटानगर जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक डिप्टी सीएम की एक गाड़ी को भी प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम पेमा खांडू के घर के बार आईटीबीपी के जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई।

क्या है पूरा मामला: दरअसल शनिवार को प्रदर्शकारियों ने गैर-अरुणचालियों को स्थायी निवास प्रमाण पत्र (पीआरसी) देने के लिए सरकार द्वारा नियुक्त पैनल की सिफारिशों में बदलाव की मांग करते हुए ईटानगर में सिविल सचिवालय में प्रवेश की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। इस दौरान उग्र होते प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। हालांकि इस दौरान एक गोली एक शख्स को भी लग गई जिसमें उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने 21 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट: पुलिस की गोली से हुई शख्स की मौत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए शोक व्यक्त किया। राहुल ने लिखा कि ईटानगर में पुलिस की गोलीबारी में एक निर्दोष की मौत का सुनकर बहुत दुख हुआ। वहीं कई लोग घायल भी हुए। मैं प्रार्थना करता हूं कि अरुणाचल प्रदेश में शांति जल्द लौट आए।

राजनाथ ने की जनता से अपील: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं गृह मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू से फोन पर बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन और स्थिति पर चर्चा की और इसके समाधान को लेकर बात की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: गायों के लिए चारा-पानी नहीं, खाली हो गई गोशाला
2 अमर सिंह ने मुलायम को दी सलाह- लाल टोपी छोड़ ओढ़ लें भगवा गमछा, जानिए क्‍यों
3 VIDEO: PAK जर्नलिस्ट की धमकी- टमाटर का जवाब एटम बम से देंगे, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, जानें पूरा मामला