ताज़ा खबर
 

युवती को अगवा कर 1 महीने तक गैंगरेप: हरियाणा, दिल्ली और यूपी ले जाकर करते रहे बलात्कार

उत्‍तर प्रदेश में एक महिला को अगवा कर उनके साथ तकरीबन एक महीने तक दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोपी के रिश्‍तेदार और दोस्‍तों ने भी महिला से रेप किया था। पुलिस ने दुष्‍कर्म के बजाय मामूली धाराओं में केस दर्ज किया।

बलात्‍कार को लेकर नेताओं ने कई मौकों पर विवादित बोल बोले हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

उन्‍नाव और कठुआ गैंगरेप घटनाओं के बाद देशभर में विरोध-प्रदर्शन के बावजूद इस तरह के मामले थम नहीं रहे हैं। अब हरियाणा में एक महिला को बंधक बनाकर उसके साथ कई दिन तक गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पहले महिला को सोहना के एक गांव से अगवा किया और बाद में अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ मिलकर उसे हरियाणा, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश में ले जाकर उसके साथ रेप किया। इस मामले में पुलिस की अनदेखी भी सामने आई है। ‘आज तक’ के अनुसार, यह मामला सोहना के हरचंदपुर का है। पीड़िता के गांव के ही एक युवक ने जान से मारने की धमकी देकर उन्‍हें अगवा किया था। आरोपी सबसे पहले पीड़िता को उत्‍तर प्रदेश के कोसी और मथुरा ले गया था। वहीं पर उसने अपने रिश्‍तेदार और दोस्‍तों को भी बुला लिया था। पीड़ि‍ता ने एक दिन मौका पाकर अपने मायके फोन किया और अपने लोकेशन के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद महिला के परिजनों ने उसे अरोपियों के चंगुल से छुड़ाया और थाने जा पहुंचे।

एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी: इस ममाले में पुलिस की घोर लापरवाही सामने आई है। पीड़ि‍ता और उनके परिजन जब थाने पहुंचे तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया था। लगातार तीन दिनों तक चक्‍कर काटने के बाद पुलिस ने अश्‍लील हरकत करने के मामले में जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले को मथुरा के कोसी थाने में भेज दिया था। इतना ही नहीं, पीड़ि‍ता को सोहना थाने में देर रात तक बिठाया गया, लेकिन उसका बयान दर्ज करने की जहमत भी नहीं उठाई गई। महिला आरोप है क‍ि पुलिस ने अपने मन से गलत बयान लिखकर अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। उन्‍होंने पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत करने का भी आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस दूसरी कहानी बताई है। पुलिस का कहना है कि महिला तकरीबन डेढ़ महीने पहले आरोपी युवक के साथ गई थी। उस वक्‍त भी परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। पुलिस की मानें तो उस वक्‍त महिला ने अपनी मर्जी से युवक के साथ जाने की बात कही थी। वह फिर से युवक के साथ चली गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App