scorecardresearch

Gujarat Assembly Election 2022: बीजेपी ने सात बागी विधायकों को पार्टी से निकाला, गुजरात चुनाव में सबने भरा है निर्दलीय पर्चा

Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटील ने कहा कि पार्टी के खिलाफ बगावत करने के मामले में इन विधायकों को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Gujarat Assembly Election 2022: बीजेपी ने सात बागी विधायकों को पार्टी से निकाला, गुजरात चुनाव में सबने भरा है निर्दलीय पर्चा
भाजपा ने गुजरात चुनाव के दौरान पार्टी से बगावत करने वाले सात नेताओं को निलंबित कर दिया है ( फोटो : पीआईटीआई )

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात चुनाव (Gujarat Election) के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी के सात विधायकों को निलंबित कर दिया है। निलंबित विधायक भाजपा (BJP) से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग कर रहे थे और उनका टिकट काट दिया गया था जिसके बाद उन्होने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था।

पार्टी अध्यक्ष ने दिया बयान

गुजरात में चुनावी पारा जोर पर है। ऐसे में तमाम सियासी दल चुनावी मैदान में व्यस्त नजर आ रहे हैं। लंबे समय से चुनाव लड़ने की फिराक में मौजूद नेता अपनी-अपनी पार्टी से टिकट मांगने में लगे हैं। ऐसे में जानकारी सामने आ रही है कि भाजपा ने अपने सात विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक बयान दिया है। उन्होने कहा है कि इन विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

कौन कौन नेता हैं इस लिस्ट में शामिल

जिन भाजपा नेताओं को निलंबित किया गया है उनमें नर्मदा जिले के नंदोद से हर्षद वसावा शामिल हैं। जूनागढ़ के केशोद जूनागढ़ से टिकट की मांग कर रहे अरविंद लदानी को भी निलंबित कर दिया गया है। सुरेंद्रनगर के धनगदरा से छत्रसिंह गुंजारिया वलसाड के पारादी से केतन भाई पटेल राजकोट ग्रामीण से भरत भाई चावड़ा गिर सोमनाथ जिले के वेरावल से उदय भाई शाह और अमरेली के राजुला से टिकट मांग रहे करण भाई बरैया को निलंबन को भाजपा ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

भाजपा ने 42 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे

गुजरात में भाजपा ने 42 मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया है। पार्टी ने 160 उम्मीदवारों के टिकट की घोषणा की थी जिनमें 38 मौजूदा विधायकों का नाम नहीं था। पार्टी के कई बड़े नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल तक को टिकट नहीं दिया गया है।

Gujarat Election 2022: रविंद्र जडेजा की पत्नी Rivaba Jadeja क्या बोली नैना की पार्टी पर, देखें वीडियो

2017 के गुजरात चुनाव में बीजेपी ने 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। 2014 में प्रधान मंत्री चुने जाने से पहले नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 02:54:57 pm