ताज़ा खबर
 

बिहार: शपथ से पहले ही बंगलों पर कब्‍जा करने लगे विधायक, लालू ने कहा- मैं तो चपरासी वाले क्‍वार्टर में रहा था

बिहार में राजद के दो और जदयू के एक विधायक ने सरकारी बंगलों पर बिना आवंटन के ही कब्‍जा कर लिया था।

Lalu Prasad, Neetish Kumar, Patna, Bihar newsलालू प्रसाद (पीटीआई फाइल फोटो)

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव न‍े अपने विधायकों को सलीके से पेश आने के लिए कहा है। उनसे ऐसा कोई काम नहीं करने के लिए कहा है जिससे सरकार और पार्टी का नाम खराब हो। उनकी पार्टी के दो विधायकों ने आवंटन से पहले ही सरकारी बंगले पर कब्‍जा कर लिया था। इस पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए लालू ने कहा कि वह 1980 में विधायक बनने के बाद चार महीने तक चपरासी क्‍वार्टर में रहे थे। उप मुख्‍यमंत्री और लालू के बेटे तेजस्‍वी प्रसाद यादव ने भी बंगले के लिए उतावलापन दिखाने की विधायकों की प्रवृत्ति की आलोचना की है। बंगला भवन निर्माण विभाग द्वारा आवंटित किया जाता है। यह विभाग तेजस्‍वी के ही जिम्‍मे है। उन्‍होंने कहा कि विभाग नियमों के मुताबिक बंगलों का आवंटन करेगा।

सोमवार को राजद के दो और जदयू के एक विधायक ने सरकारी बंगलों पर कब्‍जा कर लिया था। सहरसा से राजद विधायक अरुण कुमार यादव ने तो 10, साउथ बेली रोड बंगले पर बख्तियारपुर के पूूर्व जदयू विधायक मंजीत सिंह का नेमप्‍लेट हटा कर अपना नेमप्‍लेट लगा दिया था। नरपतगंज के राजद विधायक अनिल कुमार यादव ने भी पूर्व भाजपा विधायक के नाम आवंटित बंगले के बाहर अपना नेमप्‍लेट लगा दिया। जदयू विधायक और पूर्व मंत्री आरएन सिंह ने भी एक बंगले पर कब्‍जा जमा लिया। यह बंगला जदयू के बागी पूर्व विधायक राहुल शर्मा के नाम आवंटित है।

नियम के मुताबिक विधानसभा अध्‍यक्ष वरिष्‍ठता के आधार पर बंगलों का आवंटन करते हैं। पहले मंत्रियों को बंगले दिए जाते हैं। इसके बाद विधायकों को। अभी विधायकों का शपथग्रहण भी नहीं हुआ है। बंगलों के लिए विधायकों की जल्‍दबाजी पर मुख्‍यमंत्री की ओर से कोई बयान नहीं आया तो उप मुख्‍यमंत्री ने बयान दिया। उनके बयान का समर्थन करते हुए लालू ने कहा, ‘तेजस्‍वी ठीक कह रहा है। हर किसी को नियम के अनुसार चलना होगा। मेरे सभी विधायकों से कहना है कि वे सरकार और पार्टी की अच्‍छी छवि बनाएं। पांच साल यूं ही गुजर जाएंगे। पार्टी से बड़ी सरकार होती है। मैं विधायक बनने के बाद चार महीने चपरासी के लिए बने क्‍वार्टर में रहा था।’

READ ALSO:

हर 5वां ब्रिटिश मुस्लिम आतंकियों का हमदर्द: Survey

नीतीश की टीम में डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी के अलावा भी हैं 11 नॉन मैट्रिक

बिहार में चुने गए 10 फीसदी मुस्लिम विधायक, इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

टीम 178: मिलिए, उन चेहरों से जिन्‍होंने दिलाई महागठबंधन को जीत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘तमाशा’ में गालियां देकर मजा आया: दीपिका पादुकोण
2 जम्‍मू-कश्‍मीर: सीएम के घर फहरा दिया पाकिस्‍तान का झंडा
3 असहिष्‍णुता पर बयान के बाद आमिर खान का विरोध, हिंदू सेना ने घर के बाहर किया प्रदर्शन
ये पढ़ा क्या?
X