ताज़ा खबर
 

लखनऊ: बलात्‍कार की कोशिश की रिपोर्ट लिखाने पहुंची लड़की को बदचलन कह थाने से भगाया!

पीड़िता का आरोप है कि डालीगंज चौकी पर तैनात दरोगा ने उसकी तहरीर फाड़कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने का दबाव बनाया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।(express photo)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बलात्कार के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंची युवती का आरोप है कि पुलिसवाले ने उसके साथ बदसलूकी की। पीड़िता का कहना है कि जब वह रिपोर्ट दर्ज करवाने गई तो कोतवाली में मौजूद दरोगा ने उसपर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने का दबाव बनाया। पीड़िता का कहना है कि जब वह नहीं मानी तो उसे बदचलन कहते हुए वहां से भगा दिया। पूरा मामला लखनऊ के डालीगंज का है। यहां रहने वाली युवती ने गुरुवार सुबह डालीगंज चौकी में तहरीर देकर बताया था कि उसके पड़ोसी युवक ने देर रात घर में घुसकर रेप का प्रयास किया था। उसके शोर मचाने पर वह बाउंड्री फांदकर भाग गया था।

पीड़िता का आरोप है कि डालीगंज चौकी पर तैनात दरोगा ने उसकी तहरीर फाड़कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने का दबाव बनाया। इस पर पीड़िता ने बात को ऊपर तक ले जाने का कोतवाली पहुंची। पीड़िता का कहना है कि वह रात करीब दस बजे घरवालों के साथ कोतवाली पहुंची तो सादे कपड़ों में बैठे एक दरोगा मिले। उन्होंने खुद को नाइट अफसर बताकर मामले की जानकारी ली। इसके बाद उसे बदचलन कहकर वहां से भगा दिया। डरे सहमे परिजन युवती को लेकर घर लौट आए। शुक्रवार सुबह इसकी शिकायत करने एएसपी ताजगंज कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि वह किसी काम से बाहर गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पीड़िता के एएसपी के यहां जाने की जानकारी इंस्पेक्टर हसनगंज हरिप्रकाश अहिरवार को हुई तो पीड़ित परिवार से संपर्क करके नाइट अफसर के खिलाफ कार्रवाई की बात करने लगे। इंस्पेक्टर का कहना है कि पीड़िता जितनी बार कोतवाली पर आई उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। शुक्रवार को पूरे दिन अलविदा की नमाज को संपन्न करवाने में लगे रहे इस वजह से कार्रवाई नहीं हो पाई। उन्होंने बताया कि युवती ऑटो मोबाइल कंपनी में जॉब करती है। उसे रात में बुलाया गया है। तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। पीड़िता से अभद्रता करने वाले दरोगा के बारे में जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App