ताज़ा खबर
 

‘चारा घोटाला’ से जुड़ी अहम फाइलें गायब, बीजेपी ने नीतीश को घेरा, कहा-लालू को बचाने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक, गायब हुई फाइलें 90 के दशक में हुए चारा घोटाले से जुड़ी हुई हैं। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।
Author पटना | June 8, 2016 14:11 pm
बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि वे लालू प्रसाद यादव को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

बिहार पशु एवं मछली पालन विभाग के दफ्तर से कुछ अहम फाइलें कथित तौर पर गायब हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक, गायब हुई फाइलें 90 के दशक में हुए चारा घोटाले से जुड़ी हुई हैं। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस बीच, बीजेपी नेता नितिन नवीन ने नीतीश कुमार की अगुआई में चल रही महागठबंधन सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने पूछा है कि क्‍या आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव को बचाने की कोशिश की जा रही है? उन्‍होंने कहा, ‘नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि वह कैसे और क्‍यों लालू प्रसाद यादव को बचा रहे हैं? गायब हुईं फाइलें उनसे जुड़ी हुई थीं। नीतीश कुमार की हरकत से बिहार का भविष्‍य प्रभावित हो रहा है।’

बता दें कि चारा घोटाला बिहार के सरकारी राजस्‍व से करोड़ों रुपए की वित्‍तीय अनियमितता से जुड़ा हुआ है। घोटाला लालू के बिहार के सीएम रहने के दौरान हुआ था। 1990 से 1997 के बीच बिहार के विभिन्‍न जिलों में पशुपालन विभाग ने कथित तौर पर गलत ढंग से सरकारी खाते से करीब 1 हजार करोड़ रुपए निकाल लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.