ताज़ा खबर
 

Kerala Heavy Rains: मौसम विभाग ने 12 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश से फिर बाढ़ जैसे हालात, सभी स्कूलों की छुट्टी

केरल के एर्नाकुलम में भारी बारिश से आम जीवन काफी प्रभावित है। लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

Author कोच्चि | Published on: October 21, 2019 5:33 PM
केरल में भरी बारिश (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

भारी बारिश के कारण केरल के एर्नाकुलम जिले के कई हिस्सों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सोमवार (21 अक्टूबर) को बारिश के कारण जिले के निचले इलाकों में पानी भर गया है जिससे वाहनों की आवाजाही काफी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसी कारण अधिकारियों को 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करना पड़ा है। बारिश के कारण सभी स्कूलों के सोमवार को बंद रखा गया है।

कोच्चि के कई इलाकों को बाढ़ प्रभावित घोषितः भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने कहा कि कोल्लम, अलप्पुझा, एर्नाकुलम और पतनमथिट्टा में एनडीआरएफ की एक एक टीम तैनात की गई है। वहीं एर्नाकुलम साउथ, पानमबिली नगर और अयप्पनकावु सहित कोच्चि शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। बता दें कि कोच्चि शहर में कई इलाकों को एर्नाकुलम जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावित घोषित किया गया था।

By-Elections 2019 Voting LIVE Updates

सभी स्कूल बंद की गईः बारिश से प्रभावित लोगों को स्थानांतरित करने के लिए एर्नाकुलम जिले में तीन शिविर लगाए गए हैं। रेलवे अधिकारियों ने सोमवार (21अक्टूबर) को बताया कि भारी बारिश और जलभराव के कारण एर्नाकुलम में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इस बीच सोमवार को सभी स्कूलों को बंद भी रखा गया। इस जलजमाव से यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है।

Maharashtra Assembly Elections 2019 Voting Live Updates

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 LIVE Updates

रेलवे सेवा हुई प्रभावितः दक्षिणी रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘एर्नाकुलम जंक्शन और एर्नाकुलम टाउन स्टेशनों में जलजमाव हो गया है। इन स्टेशनों से जाने वाली सभी ट्रेन सेवाओं में देर होगी।’ स्थिति इतनी बुरी हो गई कि कई लोग रेलवे स्टेशनों पर कई घंटे फंसे रह गए। अधिकारियों ने कहा कि कुछ लोकल ट्रेनों को संक्षिप्त दूरी तक ही चलाया गया, वहीं लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का समय बदला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हेलमेट पहन बाइक पर निकला डॉगी, Viral Photo पर लोगों ने दिए मजेदार कैप्शन