ताज़ा खबर
 

मस्जिद के इमाम पर FIR, नाबालिग को जंगल में ले जाकर रेप करने का आरोप

केरल में मंगलवार को एक मौलवी पर 15 साल की एक लड़की का उत्पीड़न करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

Author तिरुवनंतपुरम | February 13, 2019 11:46 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

केरल में मंगलवार को एक मौलवी पर 15 साल की एक लड़की का उत्पीड़न करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वीथुरा के थलीकोड की एक ग्रामीण मस्जिद में सेवा दे रहे मौलवी शफीक अल कासिमी को इस घटना के प्रकाश में आने के बाद पद से हटा दिया गया है। मस्जिद समिति की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर मौलवी के खिलाफ पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। बयान के अनुसार वह 15 वर्षीय लड़की को पिछले सप्ताह इस क्षेत्र में एक सुनसान स्थान पर ले गया और कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया। यह घटना उस समय प्रकाश में आयी जब स्थानीय महिलाओं के एक समूह ने मौलवी को लड़की के साथ जंगल में देखा और पूछताछ की।

हालांकि किसी मौलवी पर यह पहली दफा रेप का केस नहीं है। इससे पहले भी तमाम मौलवियों पर रेप के आरोप लग चुके हैं। बीते साल अप्रैल में गाजियाबाद के एक मदरसे में 10 साल की बच्ची से बलात्कार मामले में पुलिस ने  34 वर्षीय मौलाना को गिरफ्तार किया था। 21 अप्रैल को लड़की के पिता ने पुलिस को अपनी बच्ची की गुमशुदगी की सूचना दी थी। काफी छानबीन के बाद बच्ची को 22 अप्रैल को गाजियाबाद के एक मदरसे से बरामद किया गया था। बच्ची की जांच के बाद उससे रेप की बात सामने आई थी।

इसके अलावा नांदेड में एक मदरसे के मौलवी ने 12 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया छा, जबकि एक दूसरी नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App