ताज़ा खबर
 

श्रीकृष्ण जन्मभूस्थल के पास अवैध रूप से बिकता रहा जानवरों का मांस

श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर दरेसी रोड पर बिना किसी भी प्रकार के लाइसेंस अथवा अनुमति के पशु मांस बिकता मिला।
Author मथुरा | August 31, 2016 11:23 am
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर दरेसी रोड पर बिना किसी भी प्रकार के लाइसेंस अथवा अनुमति के पशु मांस बिकता मिला।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में खाद्य सुरक्षा एवं अपमिश्रण नियंत्रण विभाग द्वारा सोमवार को की गई छापेमारी में श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर दरेसी रोड पर बिना किसी भी प्रकार के लाइसेंस अथवा अनुमति के पशु मांस बिकता मिला।

खाद्य सुरक्षा एवं अपमिश्रण नियंत्रण विभाग की टीम ने इस मामले में पांच मांस विक्रेताओं इजरायल, सोनू, आदिल, शकील व पप्पू के खिलाफ भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम-2006 के अंतर्गत कई धाराओं में चालान कर नमूने जांच के लिए भेजे हैं।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी ने बताया कि मौका मुआयना के अनुसार प्रतीत होता है कि यह लोग लंबे समय से इसी प्रकार धड़ल्ले से पशु मांस की अवैध बिक्री करते चले आ रहे हैं।

इस क्षेत्र में स्थित मथुरा जनपद के एकमात्र कट्टीघर को बरसों पहले यमुना प्रदूषण से संबंधित एक मामले की सुनवाई के दौरान इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंधित किया जा चुका है।  इसी वजह से तत्कालीन लाइसेंस प्रदाता नगर पालिका परिषद ने मांस बिक्री का कोई लाइसेंस जारी नहीं किया और न ही पृथक खाद्य सुरक्षा एवं अपमिश्रण नियंत्रण विभाग द्वारा ऐसा कोई लाइसेंस इस क्षेत्र के लिए जारी किया गया।

उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि स्थिति देखकर तो यह लगता है कि यहां अवैध रूप से कटान किया जा रहा है। इन मांस विक्रेताओं से चालान के एवज में जवाब मिलने तथा मांस की जांच के पश्चात आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.