ताज़ा खबर
 

कानपुरः अवैध शराब फैक्टरी पर छापा, 10 हजार लीटर देशी नकली शराब बरामद

एसपी ग्रामीण सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि बिधनू पुलिस को सूचना मिली कि हड़हा गांव में एक बंद पड़ी फैक्टरी में नकली शराब बनाई जा रही है।
Author कानपुर | May 25, 2016 23:13 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

शहर के बिधनू इलाके के हड़हा गांव में पुलिस ने शराब की एक अवैध फैक्टरी का भंडाफोड़ कर 10 हजार लीटर देशी नकली शराब, इसके निर्माण में प्रयुक्त होने वाला 16 हजार 200 लीटर मिथाइल एल्कोहल, नकली शराब बनाने की मशीनें, बोतलें और उन पर लगाने वाले रैपर बरामद किए। इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी ग्रामीण सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि बिधनू पुलिस को सूचना मिली कि हड़हा गांव में एक बंद पड़ी फैक्टरी में नकली शराब बनाई जा रही है। पुलिस ने फैक्टरी पर छापा मारा तो वहां भारी मात्रा में नकली शराब बनती पाई गई। पुलिस ने फैक्टरी में शराब बनाते हुए संजय गुप्ता, शैलेंद्र, धर्मेंद्र, संजीव और ट्रक ड्राइवर सुनील को पकड़ा।

इस मामले में करीब आधा दर्जन और लोगों के नाम सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि फैक्टरी से 10 हजार लीटर नकली शराब के अलावा 16 हजार 200 लीटर मिथाइल एल्कोहल, पैकिंग मशीन, नकली रैपर और एक ट्रक भी बरामद किया गया है। यहां बनी नकली शराब कानपुर के आसपास जिलों उन्नाव, हमीरपुर, कन्नौज आदि जिलों में भेजी जाती थी। पुलिस की टीम इस मामले की जांच में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App