ताज़ा खबर
 

मुस्लिम युवकों को आतंकी बना ही ATS पर शरद पवार सहित BJP और AIMIM ने जताई नाराजगी

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने आज आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस)पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं को महज संदेह के आधार पर आतंकित करने और उन्हें ‘अवैध हिरासत’ में रखने का आरोप लगाया।
Author मुंबई | August 31, 2016 12:27 pm
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार। (फाइल फोटो)

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस)पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं को महज संदेह के आधार पर आतंकित करने और उन्हें ‘अवैध हिरासत’ में रखने का आरोप लगाया। इसपर भाजपा और एमआईएमआईएम ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि वह राजनैतिक फायदे के लिए अवसरवादी रवैया अपना रहे हैं।

पवार ने यहां संवाददाताआें से कहा, ‘‘विभिन्न मुस्लिम संगठनों का प्रतिनिधित्व कर रहा 28 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाल में मुझसे मिला और शिकायत की कि एटीएस आईएसआईएस और अन्य प्रतिबंधित संगठनों के नाम पर मुस्लिम युवकों को आतंकित कर रही है। इस प्रतिनिधिमंडल ने आईएसआईएस की जोरदार निंदा की और कहा कि उनके समुदाय के युवा कभी उनकी गतिविधियों का समर्थन नहीं करेंगे।

राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि मराठवाड़ा क्षेत्र में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं जहां युवाओं को जांच एजेंसी ने संदेह के आधार पर उठाया और अवैध हिरासत में रखा। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कानून के अनुसार किसी गिरफ्तार व्यक्ति को 24 घंटे के भीतर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसे मामले रहे हैं जहां 120 घंटे के बाद भी हिरासत में लिए गए लोगों को निर्जन स्थान पर रखा गया है और छोड़ा नहीं गया है। सरकार को इसका गंभीरता से संज्ञान लेने की आवश्यकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.