ताज़ा खबर
 

IIMC प्रोफेसर ने दिया इस्तीफा, कहा- JNU विवाद और रोहित वेमुला के समर्थन के चलते परेशान कर रही थी केंद्र सरकार

आईआईएमसी के एसोसिएट प्रोफेसर अमित सेनगुप्ता डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश में थे। उनका ट्रांसफर आईआईएमसी के ओडिशा कैंपस में कर दिया गया था। अमित ने इसे राजनीतिक फैसला करार दिया।

Author नई दिल्ली | March 5, 2016 3:23 PM
दिल्ली IIMC की फाइल फोटो

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) के एसोसिएट प्रोफेसर अमित सेनगुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित वेमुला की मौत तथा जेएनयू और एफटीआईआई के मुद्दों पर हुए प्रदर्शनों का समर्थन करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय उन्हें परेशान कर रहा था।

अमित डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश में थे। उनका ट्रांसफर आईआईएमसी के ओडिशा कैंपस में कर दिया गया था। अमित ने इसे राजनीतिक फैसला करार दिया। दूसरी ओर आईआईएमसी फैकल्टी पर अमित सेनगुप्ता के लगाए गए आरोपों पर सूचना प्रसारण मंत्रालय से जुड़े बड़े अधिकारी ने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी गतिविधियां ‘अनुशासनहीनता’ के दायरे में नजर आ रही थी।

सोशल मीडिया में पोस्ट के जरिए उन्होंने कैंपस में ‘राजनीति’ करने की कोशिश की थी। इस मामले में उन्हें कई बार समझाने की भी कोशिश की गई। हालांकि अधिकारी ने बताया कि सेनगुप्ता की सर्विस को अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए ओडिशा कैंपस शिफ्ट किया गया था।

वहीं, अमित सेनगुप्ता का कहना है कि किसी मुद्दे पर सोशल मीडिया में की गई टिप्पणी अपने विचार हैं और अपने विचार व्यक्त करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है।

Read Also:

IIMC में ‘जातिवादी’ टिप्पणी के लिए छात्रों पर की कार्रवाई

IIMC: दलित के खिलाफ FB पर पोस्ट करने वाले छात्र ने अधिकारी को लिखा पत्र, कहा-खतरे में है उसका भविष्य

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App