scorecardresearch

यूपीः सपा से अलग हुए आजम तो जमीन पर आ जाएंगे अखिलेश, मौलाना बोले- उनके पास दूसरा वोटबैंक नहीं

मौलाना तौकीर रजा सपा नेता आजम खान की जेल से रिहाई के बाद उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आजम खान को नई जिंदगी मिली है। उनसे खुशी का इजहार करने आए हैं। उन्हें बेगुनाह होते हुए 27 महीने जेल में रखा गया है। सरकार से इसका हिसाब लिया जाएगा।

maulana taqueer raza khan| samajwadi party| azam khan|
मौलना तौकीर रजा खान (Photo Source- facebook/Maulana Tauqeer Raza Khan)

इत्तेहाद-ए-मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खान ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आजम खान अगर सपा से अलग हो जाएंगे तो पार्टी जमीन पर आ जाएगी, सपा के पास दूसरा वोट बैंक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने आजम खान को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि जेल में उन्हें स्लो पॉइजन दिया गया था।

मौलाना तौकीर रजा खान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सपा आज जहां तक है उसे वहां तक पहुंचाने में आजम खान का ही हाथ है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का असली वोट बैंक मुसलमान नहीं बल्कि यादव होना चाहिए था। पर आज 50 प्रतिशत से ज्यादा यादव सपा को नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देते हैं।

जेल में आजम खान को स्लो पॉइजन: मौलाना ने कहा, “जब आजम खान गिरफ्तार हुए थे तो ऐसा लग रहा था कि वो कभी जेल से बाहर ही नहीं निकलेंगे, पर अल्लाह ने उनकी हिफाजत की। आजम ने बताया कि जेल में उन्हें स्लो पॉइजन दिया जा रहा था।” मौलाना तौकीर रजा खान ने कहा कि अल्लाह ने उन्हें दूसरी जिंदगी बख्शी है तो कुछ बड़ा काम करने के लिए दी है। हम देश और कौम का कोई बड़ा काम मिल-जुलकर करेंगे।

जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा: दिल्ली में हुई मीटिंग पर चर्चा करते हुए मौलाना ने कहा कि हमने फैसला किया है कि देश भर में जेल भरो आंदोलन चलाया जाना चाहिए। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के मुखिया ने कहा कि इससे पहले हमने एक हफ्ते के अंदर प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है। हमारा एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिलकर अपनी बात रखेगा और उन्हें जमीनी हकीकत से परिचित कराएगा। उन्होंने कहा, “एक हफ्ते के बाद हमने दोबारा मीटिंग बुलाई है, जिसमें जेल भरो आंदोलन की रूपरेखा, उसकी डेट और किस तरह उसे चलाया जाएगा उस पर चर्चा की जाएगी।”

मौलाना तौकीर रजा खान ने कहा कि आंदोलन के लिए सेंट्रल कमेटी बना दी गयी है, सूबेवार कमेटी भी बनाई जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शायद हमें आंदोलन ना करना पड़े क्योंकि हमने प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय मांगा है और वो देश के राजा हैं तो उम्मीद है कि हमारी बात सुनेंगे और देश को जो ताक़तें कमजोर कर रही हैं उनके खिलाफ एक्शन लेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट