ताज़ा खबर
 

जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर

अपने फेसबुक पोस्ट में अजय सिंह ने लिखा था, 'कृपया मुझे नेहरु की गलतियां बताएं जो कि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। क्या 1947 में देश को हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोकना उनकी गलती थी ?

Author भोपाल | May 27, 2016 1:19 PM
पंडित जवाहर लाल नेहरू

सोशल मीडिया पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने पर मध्यप्रदेश के IAS अधिकारी अजय सिंह गंगवार का ट्रांसफर कर दिया गया है। अजय सिंह गंगवार जो पहले बरवानी के जिला कलैक्टर थे उन्हें अब भोपाल के सचिवालय में सहायक सचिव बना दिया गया है। इस ट्रांसफर की जानकारी पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट ने दी है।

अपने फेसबुक पोस्ट में अजय सिंह ने लिखा था, ‘कृपया मुझे नेहरु की गलतियां बताएं जो कि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। क्या 1947 में देश को हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोकना उनकी गलती थी ? क्या देश में IIT, ISRO, BARC, IISB, IIM, BHEL स्टील प्लांट, बांध और थर्मल पॉवर प्लांट खोलना उनकी गलती थी? क्या बाबा रामदेव और आशाराम की जगह साराभाई और होमी भाभा को पुरस्कार देना नेहरू की गलती थी।’

सरकारी अधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि उनकी फेसबुक पोस्ट ने सर्विस रूल्स को तोड़ा है जिसकी वजह से उनका ट्रांसफर हुआ है। इससे पहले उनकी पोस्ट वायरल होने के बाद जांच कमेटी भी बैठी थी।

Read Also: मध्‍य प्रदेश: नेहरू-गांधी की तारीफ पर फंसे आईएएस अधिकारी, होगी फेसबुक पोस्‍ट की जांच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App