ताज़ा खबर
 

जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर

अपने फेसबुक पोस्ट में अजय सिंह ने लिखा था, 'कृपया मुझे नेहरु की गलतियां बताएं जो कि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। क्या 1947 में देश को हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोकना उनकी गलती थी ?

nehru, nehru rss, hindu taliban, IAS officer comments on Nehruपंडित जवाहर लाल नेहरू

सोशल मीडिया पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने पर मध्यप्रदेश के IAS अधिकारी अजय सिंह गंगवार का ट्रांसफर कर दिया गया है। अजय सिंह गंगवार जो पहले बरवानी के जिला कलैक्टर थे उन्हें अब भोपाल के सचिवालय में सहायक सचिव बना दिया गया है। इस ट्रांसफर की जानकारी पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट ने दी है।

अपने फेसबुक पोस्ट में अजय सिंह ने लिखा था, ‘कृपया मुझे नेहरु की गलतियां बताएं जो कि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। क्या 1947 में देश को हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोकना उनकी गलती थी ? क्या देश में IIT, ISRO, BARC, IISB, IIM, BHEL स्टील प्लांट, बांध और थर्मल पॉवर प्लांट खोलना उनकी गलती थी? क्या बाबा रामदेव और आशाराम की जगह साराभाई और होमी भाभा को पुरस्कार देना नेहरू की गलती थी।’

सरकारी अधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि उनकी फेसबुक पोस्ट ने सर्विस रूल्स को तोड़ा है जिसकी वजह से उनका ट्रांसफर हुआ है। इससे पहले उनकी पोस्ट वायरल होने के बाद जांच कमेटी भी बैठी थी।

Read Also: मध्‍य प्रदेश: नेहरू-गांधी की तारीफ पर फंसे आईएएस अधिकारी, होगी फेसबुक पोस्‍ट की जांच

Next Stories
1 ममता बनर्जी ने दूसरी बार ली पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल हुए जेटली-केजरीवाल-नीतीश
2 Patanjali के विज्ञापनों में गलत और झूठे दावे दिखाने के लिए ASCI ने लगाई फटकार
3 पुलिस ने राहुल गांधी को ड्राइवर/ घरेलू सहायक के रूप में कर दिया वेरिफाई
यह पढ़ा क्या?
X