ताज़ा खबर
 

आईएएस प्रदीप कासनी का एक महीने में तीसरी बार ट्रांसफर, 32 साल में 67 बार हुआ तबादला

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को नौ आईएएस और चार एचसीएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया।

Author चंडीगढ़ | October 22, 2016 2:02 PM
Pradeep Kasni, IAS Pradeep Kasni, IAS transfer, haryana, IAS officer, haryana transfer, haryana officer, IAS haryana, news, latest news, India news, national newsआईएएस अफसर प्रदीप कासनी का 32 साल में 67 बार और इस महीने में तीसरी बार ट्रांसफर किया गया है।

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को नौ आईएएस और चार एचसीएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें आईएएस अफसर प्रदीप कासनी का नाम भी शामिल है। कासनी का 32 साल में 67 बार और इस महीने में तीसरी बार ट्रांसफर किया गया है। भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल में कासनी का यह 12वां ट्रांसफर होगा। एक महीने पहले उन्‍हें अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्‍याण विभाग का डीजी और सचिव नियुक्‍त किया गया था। वर्तमान में वे हरियाणा लैंड रिक्‍लेमेशन डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के एमडी हैं। नियमों के अनुसार आईएएस अफसर को प्रत्‍येक पोस्‍ट पर कम से कम दो साल तक रहना चाहिए। हालांकि कासनी के मामले में ऐसा नजर नहीं आ रहा है। वित्‍त विभाग के सचिव के पद पर उन्‍हें केवल कुछ घंटों के नियुक्ति दी गई।

ATM/डेबिट कार्ड फ्रॉड से बचना चाहते हैं, तो इन आसान बातों का रखें ध्यान:

कासनी ने बताया कि लगातार होने वाले तबादलों से वह दुखी हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि एक महीने पहले ही उन्‍हें अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्‍याण विभाग का डीजी और सचिव बनाया गया था। इस पद पर रहने कासनी के कार्यकाल के दौरान विभाग के कर्मचारी उन्‍हें पद से हटाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे। कासनी के अलावा पशु और डेयरी विभाग में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी रजनी सेखरी सिबल को हरियाणा मिनरल्‍स लिमिटेड का अति‍रिक्‍त प्रभार दिया गया है। वीरेंदर सिंह कुंदू को पर्यटन विभाग में एसीएस पद पर लगाया गया है। सुमिता मिश्रा को आर्काइव और आर्कियोलॉजी विभाग के प्रिंसीपल सेक्रेटरी का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। उनके पास हाउसिंग ओर सांस्‍कृतिक मामलों का प्रभार भी है।

आईएएस अफसर ने पूछी दीनदयाल उपाध्‍याय की उपलब्धियां, छत्‍तीसगढ़ सरकार ने किया ट्रांसफर

अभिलाष लिखी को कृषि विभाग का प्रिंसीपल सेक्रेटरी बनाया गया है। वजीर सिंह गोयट को अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्‍याण विभाग डायरेक्‍टर और स्‍पेशल सेक्रेटरी बनाया गया है। विकास यादव को कॉपरेटिव सोसाइटिज का रजिस्‍ट्रार नियुक्‍त किया गया है। अशोक सांगवान को उद्योग और वाणिज्‍य विभाग के डायरेक्‍टर और स्‍पेशल सेक्रेटरी के पद पर नियुक्‍त किया गया है।

जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर

Next Stories
1 दूरसंचार मंत्रालय ने बताया- मोबाइल टावर से सेहत पर बुरा असर नहीं, हमारे मानक दुनिया से 10 गुना कठोर
2 हेरोइन तस्करी में पकड़ा गया नेशनल लेवल का पहलवान, NCB ने बरामद की 0.104 किलो हेरोइन
3 दंगल फिल्म तो बन गई लेकिन असली फोगट बहनों को अब तक नहीं मिला है सरकार की तरफ से घोषित इनाम
आज का राशिफल
X