ताज़ा खबर
 

IAF विंग कमांडर के माता-पिता का यूं हुआ ‘अभिनंदन’, फ्लाइट में जमकर बजीं तालियां

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पिता भी देश सेवा कर चुके हैं। उनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल सिंहकुट्टी वर्तमान और मां शोभा वर्तमान अपने बेटे की वापसी और एयरपोर्ट पर मिले सम्मान से बेहद भावुक और खुश नजर आए।

Abhinandan Varthamanभारतीय एयर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान। (फोटोः एक्सप्रेस)

IAF Air Strike के बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मुंहतोड़ जवाब देने वाले एयरफोर्स पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान वाघा बॉर्डर पर आ चुके हैं। पूरे देश में उनकी वापसी को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। उन्हें लेने के लिए चेन्नई से उनके माता-पिता भी वाघा स्थित भारत-पाकिस्तान बॉर्डर तक पहुंचे। वे चेन्नई से गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में ही दिल्ली पहुंच चुके थे। जब वे दिल्ली पहुंचे तो उनके माता-पिता के सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाईं। जब वे दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे तब दंपती पर सभी का फोकस था, इसके चलते एयरपोर्ट पर लोग जमा हो गए।

पिता भी एयरफोर्स में रहे हैंः विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पिता भी देश सेवा कर चुके हैं। उनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल सिंहकुट्टी वर्तमान और मां शोभा वर्तमान अपने बेटे की वापसी और एयरपोर्ट पर मिले सम्मान से बेहद भावुक और खुश नजर आए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में उन्हें वापस भेजने का ऐलान किया था। इमरान खान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के हालात नियंत्रण से बाहर न चले जाएं अन्यथा पाकिस्तान जवाब देता।

 

‘बातचीत के लिए तैयार पाकिस्तान’: इमरान खान ने कहा, ‘हम भारत को कोई जनहानि नहीं पहुंचाना चाहते। हम जिम्मेदारी से कार्रवाई करना चाहते हैं।’ इमरान के इस बयान से पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने भारतीय समकक्ष के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। ताकि दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव को कम किया जा सके। गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान 27 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इधर, अभिनंदन की वापसी, उधर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
2 Abhinandan Returns: 69 साल में सिर्फ दो बार रद्द हुई बीटिंग रिट्रीट, आज जनता को रखा गया दूर
3 शहीद स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ को अंतिम विदाई देने आया पूरा चंडीगढ़, पत्नी ने फुल ड्रेस में दी सलामी
ये पढ़ा क्या?
X