ताज़ा खबर
 

IAF Strike: बालाकोट में भारत ने अजहर के रिश्तेदार यूसुफ को किया टारगेट, 20 साल पहले कंधार हाईजैक में भी था शामिल

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर के ठिकाने ध्वस्त कर दिए गए। इस स्ट्राइक में मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर भी मारा गया।

भारतीय वायुसेना की सेना की कार्रवाई में मसूद अजहर का रिश्तेदार मारा गया फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Indian Air Force Aerial Strike: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप को ध्वस्त कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायुसेना की इस कार्रवाई में मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर मारा गया है। बताया जा रहा है कि यूसुफ का नाम इंटरपोल की लिस्ट में शामिल था, साथ ही वह भारत में भी कई आतंकी मामलों में वांछित था। बता दें कि बालाकोट में आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला यूसुफ अजहर 20 साल पहले कंधार हाईजैक में भी शामिल था।

कौन है युसूफ अजहर: भारत के विदेश सचिव वीके गोखले ने मंगलवार को बताया कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्ट्राइक में यूसुफ अजहर भी मारा गया है। बता दें कि यूसुफ 1999 में कंधार विमान हाईजैक मामले में शामिल था और वह मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर का रिश्तेदार बताया जा रहा है। भारत ने 2002 में जिन आतंकियों की लिस्ट पाकिस्तान को सौंपी थी उसमें एक नाम यूसुफ का भी शामिल था। बता दें कि उसका नाम इंटरपोल की लिस्ट में भी शामिल था। यूसुफ बालाकोट में जैश के आतंकी अड्डों को संचालित कर रहा था।

Indian Air Force Aerial Strike live updates:

इन आतंकियों पर भी हुई कार्रवाई: मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में जैश के कई बड़े आतंकी मारे गए है। इन आतंकियों में इब्राहिम अजहर, मौलाना अम्मार और मौलाना तल्हा शामिल बताए जा रहे है। साथ ये भी कहा जा रहा है कि ये दोनों मसूद अजहर के आतंकी कैंप के ट्रेनिंग विंग के प्रमुख बताए जा रहे है। हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App