ताज़ा खबर
 

IAF Strike: केंद्रीय मंत्री बोले- ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी, अभी तो शुरुआत है

Indian Air Force Aerial Strike: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों द्वारा पाकिस्तानी आतंकी अड्डों पर हमले की खबर है। इसके बाद भारत में इस कार्रवाई का कई नेताओं ने स्वागत किया है।

Indian Air Force Aerial Strike on Pakistan: प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के 12 दिन बाद बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी अड्डों पर बड़ी कार्रवाई की है। इस बीच देश के तमाम राजनीतिक दलों ने देश की वायुसेना की तारीफ की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर वायुसेना को सलाम किया तो नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि एक-एक कतरा खून का हिसाब होगा। उन्होंने वायुसेना की इस कार्रवाई को शुरुआत बताया है। साथ ही शेखावत ने कहा कि ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए है।

Air Strike on Pakistan Live Updates

दरअसल, 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर पाकिस्तानी आतंकी सगठन जैश-ए-मोहम्मद ने फिदायीन हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही देश में आक्रोश की लहर थी। इस आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए। इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी। एक एक कतरा खून का हिसाब होगा। ये तो एक शुरुआत है.. ये देश नहीं झुकने दूंगा।

उमर अब्दुल्ला बोले- भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वाह-अगर यह सच है तो किसी भी तरह की कल्पना से परे है। मगर हम आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं।

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बोले- यह सिर्फ निंदा करने वाली मजबूर सरकार नही है।अपितु जोरदार तत्काल जवाब देंने वाली मजबूत सरकार है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को सलाम। भारत की वायु सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए जैश के POK और पाकिस्तान की सीमा में बने आतंक के ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया। ये है आतंक का मुंहतोड़ जवाब।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App