ताज़ा खबर
 

ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुआ वायु सेना का हेलिकॉप्टर, बाल-बाल बचे दोनों पायलेट

इलाहाबाद के बमरौली इलाके में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर के क्रैश हो गया।

क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर (Source: ANI)

इलाहाबाद के बमरौली इलाके में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर के क्रैश हो गया। वायु सेना का हेलिकॉप्ट चेतक ट्रेनिंग के दौरान इस इलाके से गुजर रहा था। वहीं समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक हेलिकॉप्ट क्रैश की वजह कोई तकनीकि गड़बड़ी बताई जा रही है। वहीं इस क्रैश में कोई घायल नहीं हुआ है। दोनों ही पायलेट सुरक्षित बच निकले हैं। वहींं इस मामले की जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक तकनीकि खराबी के बाद पायलटों ने हेलिकॉप्टर को लैंड कराने की कोशिश की। लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्ट काबू से बाहर होकर क्रैश हो गया।

आईएएफ ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिये कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी आदेश जारी कर दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लैंडिंग के लिए सही जगह न मिलने की वजह से पायलटों ने हेलिकॉप्टर को असमतल जमीन पर उतराने की कोशिश की। इसी दौरान यह दुर्घटना हो गई। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। रक्षा पीआरओ ग्रुप कैप्टन बी बी पांडे ने बताया कि आईएएफ के चेतक हेलीकॉप्टर ने यहां से 20 किलोमीटर दूर बमरौली स्थित केन्द्रीय वायु कमान मुख्यालय से उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर दैनिक प्रशिक्षण में था और उसमें दो पायलट सवार थे।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा बम्हरौली एयरबेस स्थित ट्रेनिंग कैंप से तकरीबन एक किमी पहले गौसपुर कटौला गांव में सुबह 7.30 से 7.45 बजे के बीच हुआ। एयरफोर्स के ट्रेनर पायलट थलसेना के प्रशिक्षु को बुधवार सुबह हेलिकॉप्टर उड़ाना सिखा रहे थे। इस दौरान हेलिकॉप्टर का इंजन फेल हो गया। पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग का निर्णय लिया लेकिन जमीन ऊबड़-खाबड़ होने के कारण वह कौशाम्बी जिले के पिपरी थानाक्षेत्र के गौसपुर कटौला गांव के खेत में पलट गया। उन्होंने एक बयान में कहा,‘‘ उड़ान भरने के तत्काल बाद हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद पायलटों ने उसे मैदान में उतारने का प्रयास किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App