ताज़ा खबर
 

शिवसेना सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे NCP नेता छगन भुजबल

भुजबल ने कहा, ‘‘राकांपा प्रमुख शरद पवार साहेब ने मंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए पार्टी के दो विधायकों को चुना है और उनमें से एक मैं हूं। मैं आज शाम मंत्री पद की शपथ लूंगा।’’ वहीं राकांपा नेता अजित पवार ने कहा कि वह आज यानी बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे।

Author मुंबई | Updated: November 28, 2019 3:49 PM
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा कि वह महाराष्ट्र में बनने जा रही शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की नयी सरकार में बृहस्पतिवार की शाम मंत्री पद की शपथ लेंगे। मुंबई के दादर इलाके में स्थित शिवाजी पार्क में आज शाम शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भुजबल ने कहा, ‘‘राकांपा प्रमुख शरद पवार साहेब ने मंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए पार्टी के दो विधायकों को चुना है और उनमें से एक मैं हूं। मैं आज शाम मंत्री पद की शपथ लूंगा।’’

वह समाज सुधारक ज्योतिबा फूले की बरसी के मौके पर पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्हें कौन सा विभाग मिलने की उम्मीद है, यह पूछे जाने पर भुजबल ने कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘पवार साहेब समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता विभाग संबंधी मुद्दे पर फैसला करेंगे।’’ इससे पहले राकांपा के एक सूत्र ने भी कहा था कि पार्टी नेता छगन भुजबल और जयंत पाटिल को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।
सूत्र ने कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद राकांपा विधायक अजित पवार को जा सकता है। शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने के मकसद से ‘महा विकास अघाड़ी’ मोर्चे के तहत साथ आई है।

वहीं दूसरी ओर राकांपा नेता अजित पवार ने कहा कि वह आज यानी बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे।  अजित पवार ने यहां पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर राकांपा नेताओं की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं आज शपथ नहीं लूंगा।  उन्होंने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से भी दो-दो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे।  शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे यहां स्थित शिवाजी पार्क में शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना ने पवार की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया महा विकास अघाड़ी का ‘मार्गदर्शक’
2 Maharashtra: उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में 2,000 पुलिसकर्मी करेंगे शिवाजी पार्क की सुरक्षा
जस्‍ट नाउ
X