I will generate 7 Lack Jobs within 30 Months says New Tripura Chief Minister Biplab Deb - अब त्रिपुरा के नए भाजपाई सीएम बिप्लब कुमार देब बोले- रोज दूर करूंगा 778 लोगों की बेरोजगारी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अब त्रिपुरा के नए भाजपाई सीएम बिप्लब कुमार देब बोले- रोज दूर करूंगा 778 लोगों की बेरोजगारी

25 सालों से यहां माकपा सत्ता में थी, जिसे चंद दिनों पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के विकास रथ ने जड़ से उखाड़ फेंका था।

त्रिपुरा के सीएम बिपल्ब कुमार देब। (फोटोः फेसबुक)

त्रिपुरा का नया मुख्यमंत्री बनने के बाद बिप्लब कुमार देब बड़े दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वह राज्य में बेरोजगारी की समस्या को युद्ध स्तर पर हल करेंगे। 30 महीनों के भीतर उनकी सरकार सात लाख नौकरियों का सृजन करेगी। यानी वह हर रोज तकरीबन 778 लोगों को नौकरी देंगे। आपको बता दें कि 25 सालों से यहां माकपा सत्ता में थी, जिसे चंद दिनों पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के विकास रथ ने जड़ से उखाड़ फेंका था। प्रदेश में 59 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। मतदान के परिणाम में भाजपा और इंडीजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के गठबंधन ने 43 सीटों पर अपना कब्जा जमाया। राज्य की कुल विस सीटें 60 हैं, जिसमें भाजपा ने 35 सीटें हासिल की थीं। आईपीएफटी के खाते में आठ सीटें आई थीं।

बिप्लब देब ने संभाली त्रिपुरा की ‘गद्दी’, दिल्ली में कभी हुआ करते थे जिम ट्रेनर

देब ने हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार से बात की थी। सीएम के नाते सबसे पहला काम करने के सवाल पर देब बोले, “हमने लोगों से वादा किया था कि अगरतला के एयरपोर्ट का नया नाम रखा जाएगा। उसे अब बीर बिक्रम किशोर माणिक्य एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। ऐसा त्रिपुरा के महान राजा के सम्मान में होगा।”

त्रिपुरा के CM बने बिप्लब, बोले- गलती हो तो कान पकड़ के सही करा लीजिएगा

आगे यह पूछे जाने पर कि चुनावी अभियान के वक्त उन्होंने सबसे ज्यादा जोर नौकरियों पर दिया, अब आप उस पर कैसे काम करेंगे, उन्होंने जवाब में कहा, “नौकरियां पैदा करना उन चीजों में शामिल है, जिस पर मैं पहले ही काम शुरू कर चुका हूं। मैं दो दिनों के अंदर 15 मंत्रियों से मिल चुका हूं। मुझे एक हजार करोड़ रुपए राज्य के लिए मिल भी चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं ढाई सालों के भीतर सात लाख बेरोजगार लोगों को नौकरियां मुहैया करा सकूंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App