ताज़ा खबर
 

हैदराबाद: ISIS से जुड़ा नौजवान गिरफ्तार, फोन और सोशल मीडिया के जरिए करता था आतंकी संगठन से सहानुभूति रखने वालों से बात

हैदराबाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

Girl marry ISIS supporter, Girl marry ISIS supporter in Uttar Pradesh, Azamgarh girl, Medical student, ISIS supporter, Nikaah over phone, Youth radicalize, Muslim Youth, Police, Latest news ISIS, Hindi news, Jansattaतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हैदराबाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि वह शख्स आतंकी संगठन ISIS से सहानुभूति रखता था और उससे जुड़े हुए लोगों से फोन और सोशल मीडिया के जरिए बातें किया करता था। जो शख्स पकड़ा गया है उसकी उम्र 22 साल है। उसे हैदराबाद के भारत नगर से पकड़ा गया है।

पुलिस के मुताबिक कोनाकल्ला सुब्रमण्यम उर्फ उमर :22: सोशल मीडिया के जरिये आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले अन्य लोगों से संपर्क में था। हैदराबाद पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘पुख्ता जानकारी मिलने पर विशेष जांच दल :एसआईटी: ने उमर को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला, जिसमें आईएसआईएस से जुड़े लोगों के साथ आपत्तिजनक बातचीत थी।’’ विज्ञप्ति के मुताबिक एसआईटी के निरीक्षक के श्यामल राव की शिकायत पर उमर पर देशद्रोह, आपराधिक षड्यंत्र के आरोपों में और गैरकानूनी गतिविधि :रोकथाम: कानून , 1967 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि उससे पूछताछ में पता चला कि उसने 2014 में इस्लाम अपना लिया था। बाद में वह गुजरात गया और धार्मिक रीति रिवाजों का प्रशिक्षण लिया। वह श्रीनगर और तमिलनाडु तथा मुंबई की दूसरी जगहों पर भी गया था।’’ उसने आईएसआईएस से जुड़े लोगों से कथित तौर पर फेसबुक, व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम के माध्यम से बातचीत की थी और मुंबई में रहने वाले आईएसआईएस के हमदर्द कहाफा अल-हिंदी  के साथ नियमित संपर्क में था।

पुलिस के मुताबिक, ‘‘उमर अबू कहाफा अल-हिंदी के बहकावे में देश में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देना चाहता था। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लालू यादव ने नीतीश से कहा, ‘ऐतिहासिक भूल मत कीजिए
2 बच्चों को कथक के बारे में बताना आसान: गीतांजलि
3 आइबीएलएस के कर्मियों की भूख हड़ताल आठवें दिन भी जारी
Padma Awards List
X