ताज़ा खबर
 

Hyderabad: महिला ने फ्लाइट में दिया बच्चे को जन्म, इंटरनेशनल विमान को करनी पड़ी आपात लैंडिंग

हैदराबाद में एक विमान को आपात लैंडिंग करनी पड़ी क्योंकि महिला की डिलीवरी के लिए डॉक्टर्स की टीम को आपातकालीन कॉल करके बुलाया गया था।

प्रतीकत्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

तेलंगाना के हैदराबाद में एक विमान में अनोखा मामला देखने को मिला। जहां महिला की डिलीवरी के लिए एक इंटरनेशनल विमान की आपात लैंडिंग करनी पड़ी। इस दौरान डॉक्टर्स की एक टीम को इमरजेंसी कॉल करके बुलाया गया। बता दें कि लैडिंग के बाद कड़ी सिक्योरिटी चेक के बाद डॉक्टर्स को महिला की डिलीवरी के लिए बुलाया गया। बता दें कि उपचार के बाद विमान में ही महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

दरअसल, हैदराबाद में महिला की डिलीवरी के लिए एक इंटरनेशनल विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग के बाद डॉक्टरों की टीम विमान के अंदर गई। अपोलो हॉस्पिटल के मुताबिक, डॉक्टर्स ने बताया कि उनके पास डिलीवरी का पूरा सामान (सर्जिकल ब्लेड) भी नहीं था, उन्होंने बिना सर्जिकल ब्लेड के बेहद सावधानी से महिला की डिलीवरी की। डॉक्टरों की टीम के मुताबिक सिक्योरिटी के चलते उनको सर्जिकल ब्लेड विमान के अंदर ले जाने की इजाजत नहीं थी। डिलीवरी के बाद विमान अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही मां और बच्ची को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह मामला 8 मई का है। जहां विमान में प्रेग्नेंसी के दौरान एक महिला को दर्द हुआ जिस कारण आपातकालीन डॉक्टर्स को कॉल करके बुलाया गया। डाक्टर्स ने बताया कि महिला की डिलीवरी सफल रहीं। जच्चा और बच्चा दोनों ही पूरी तरह सुरक्षित हैं।गौरतलब है इससे पहले भी भारतीय मूल के अमेरिकन डॉक्टर ने विमान में ही एक महिला की डिलीवरी कराई थी। ये मामला तब हुआ था जब विमान नई दिल्ली से अमेरिका जा रहा था। डिलीवरी के वक्त विमान अटलांटिक महासागर से हजारों फीट ऊपर था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: IPL 2019 में एमएस धोनी हुए रनआउट तो रोने लगा बच्चा, कहा- आत्महत्या करेगा अंपायर
2 116 कीलें, बुलेट और धातु के तार जानें क्या-क्या खा गया था यह शख्स, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर निकाला सारा सामान