ताज़ा खबर
 

दुकान के बाहर दो घंटे किया इंतजार, बाहर आते ही पत्नी पर फेंका तेजाब, बोला- तलाक का नोटिस भेजने का लिया बदला

एमपी के भोपाल में एक पति ने पत्नी पर सरेराह तेजाब फेंक दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि तलाक का नोटिस मिलने के बाद से वो साजिश रच रहा था।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश के भोपाल में पति पत्नी का विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने सरेराह पत्नी के ऊपर एसिड फेंक दिया। जिससे महिला पचास प्रतिशत से अधिक झुलस गई। वहीं एसिड महिला की आंख में भी गिरने की बात सामने आ रही है। आरोपी को हनुमानगंज पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि पति अक्सर नशे करने के बाद अपनी पत्नी कि पिटाई करता था। इससे परेशान होकर महिला अपने तीनों बच्चों के साथ अलग किराए के मकान पर रहने लगी थी और पति को तलाक के पेपर्स भी भेज दिए थे। इससे नाराज पति ने पत्नी को सबक सिखाने की साजिश रची और उस पर तेजाब फेंक दिया।

होटल में कुक है आरोपी शख्स: टीआई शिवपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि 34 वर्षीय आरोपी शख्स छोला मंदिर के पास एक होटल में कुक है और 10 दिन पहले तक पति-पत्नी साथ में रहते थे। लेकिन पति की पिटाई से परेशान पत्नी अपने तीनों बच्चों के साथ कलेक्टोरेट ऑफिस के पास का घर छोड़कर द्वारका नगर इलाके में अलग से किराए के मकान पर रहने लगी। वहीं पीड़ित महिला हमीदिया रोड स्थित एक दुकान में काम करती है। ऐसे में सोमवार (13 मई) की रात करीब पौने आठ बजे महिला काम खत्म कर मनोहर डेयरी के पास बस का इंतजार कर रही थी। तभी उसका पति दूध के बर्तन में एसिड लाया और महिला पर फेंक दिया। वारदात के तुरंत बाद वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक में

तलाक के नोटिस के बाद से कर रहा था साजिश: आरोपी ने पुलिस को बताया कि तलाक का नोटिस मिलने के बाद से ही वो पत्नी को मार डालने की साजिश रच रहा था। ऐसे में सोमवार रात उसने शराब पी और जिस दुकान पर महिला काम करती थी उसके पास आकर खड़ा हो गया। आरोपी ने बताया कि महिला की शिफ्ट खत्म होने के दो घंटे पहले ही वो दुकान के बाहर पहुंच गया था और उसके बाहर आने का इतंजार कर रहा था। वहीं घोड़ा नक्कास स्थित एक ठेले से उसने एसिड खरीदा और महिला पर फेंक दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस: एसआई प्रवीण ठाकरे ने बताया कि जैसे ही पुलिस को मामले की जानकारी मिली वैसे ही वो मौके पर पहुंचे जहां महिला दर्द से कराह रही थी। पुलिस ने पास की दुकान से ठंडे पानी के पाउच लेकर उसमें छोटे छोटे छेद किए और महिला के ऊपर छिड़का। ऐसे करते हुए ही एक सिपाही महिला को अस्पताल लेकर गया। जहां उसे भर्ती करवाया गया।

 

बेटी ने बताया कि पापा करते थे मारपीट: एसिड अटैक की जानकारी मिलते ही महिला के तीनों बच्चे और परिजन अस्पताल पहुंचे। 15 वर्षीय बेटी ने पुलिस को बताया कि उसके पापा कई बार मारपीट करते थे। यही नहीं वो एक बार उसका गला भी पकड़ चुके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X