ताज़ा खबर
 

गुजरात: मौत के बाद भी निभाया बीमार पत्नी से किया वादा, कहा था – तुम्हें मरने नहीं दूंगा

गुजरात में एक शख्स ने अपनी बीमार पत्नी से वादा किया था कि वे उन्हें मरने नहीं देंगे। उस शख्स ने अपनी मौत होने के बाद भी इस वादे को बखूबी निभाया। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ-साथ कई लोगों की भी जिंदगी संवार दी।

Couple, Marriageप्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी से वादा किया था कि वे उन्हें मरने नहीं देंगे। इस शख्स ने पत्नी से किया यह वादा अपनी मौत के बाद भी निभा दिया। दरअसल, यह महिला काफी समय से डायबिटीज से पीड़ित हैं, जिसके चलते उनकी किडनी खराब हो चुकी थी। पति लगातार उनका इलाज करा रहे थे, लेकिन एक सड़क हादसे में घायल होने के बाद उस शख्स को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। ऐसे में घरवालों ने बेटे की किडनी बहू को देने का फैसला कर लिया।

यह है मामला : गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाली अलका काफी समय से डायबिटीज से जूझ रही हैं। उनके पति हरेश सांघवी लगातार उनका इलाज करा रहे थे। अलका कई बार परेशान होतीं तो हरीश उन्हें समझाते थे। ऐसे में हरेश ने एक दिन अलका से वादा किया था कि वे उन्हें मरने नहीं देंगे। यह बात हरेश भी नहीं जानते थे कि वे अपना वादा हकीकत में निभा देंगे।

ऐसे निभाया अपना वादा : जानकारी के मुताबिक, 5 मार्च को हरेश अचानक सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए। इस हादसे में उनके दिमाग पर गहरी चोट लग गई, जिससे वे कोमा में चले गए। इलाज के दौरान उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया। ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया। इसके बाद डॉक्टरों ने हरेश की किडनी उनकी पत्नी अलका को ट्रांसप्लांट करने का फैसला किया।

घरवालों ने भी निभाया साथ : हरेश की मौत के बाद उनके घरवाले बुरी तरह टूट गए, लेकिन अलका के लिए उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने अपनी बहू की जिंदगी बचाने के लिए डॉक्टरों की सलाह को मान लिया और हरेश की किडनी अलका को लगा दी गई। हालांकि, इस दौरान अलका को उनके पति की मौत की जानकारी ही नहीं दी गई।

ऑपरेशन के बाद मिली पति की मौत की सूचना : किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान अलका लगातार अपने पति के बारे में पूछती रहीं। घरवालों ने उन्हें हरेश का एक्सिडेंट होने की जानकारी तो दी, लेकिन उनकी मौत की बात छिपा ली। 11 मार्च को हरेश की किडनी अलका को ट्रांसफर कर दी गई। वहीं, किडनी, लीवर और आंखें दूसरे मरीजों को ट्रांसप्लांट कर दी गईं। ऑपरेशन सफल होने के बाद ही अलका को हरेश की मौत की सूचना दी गई।

Next Stories
1 हिरासत में युवक की मौत, 5 पुलिसकर्मी दोषी, कोर्ट ने कहा- सबूतों से छेड़छाड़ को अधिकार समझती है पुलिस
2 Maharashtra: हिंगोली में रेलवे ट्रैक पर बैठकर पबजी खेल रहे थे दो युवक, दोनों की मौत
3 कैंची से वार कर पत्नी को मार डाला, फिर खुद कुएं में कूद गया
ये पढ़ा क्या?
X