ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री निशंक बोले- PM मोदी के मिशन और विजन को करूंगा पूरा, शिक्षा के जरिए होगा नए भारत के निर्माण

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हर की पौडी पर मां गंगा की पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि मोदी ने उन्हें शिक्षा के माध्यम से नए भारत का निर्माण करने और देश की सेवा करने का मौका दिया है।

Author हरिद्वार | June 15, 2019 1:33 PM
ramesh pokhriyal केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक फोटो सोर्स- जनसत्ता

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार (14 जून) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शिक्षा के माध्यम से नए भारत का निर्माण करने व सेवा का मौका दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह प्रधानमंत्री के मन के अनुरूप उनके ”मिशन और विजन” को पूरा करने में खरा उतरेंगे।

दूसरी बार बने सांसदः हरिद्वार से लगातार दूसरी बार सांसद बनने के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान पाने में सफल रहे निशंक आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे जहां प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक तथा विधायकों संजय गुप्ता, यतीश्वरानंद, सुरेश राठौड़ और आदेश चौहान सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया गया। बता दें जैसे वे पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ उन्हें माला लेकर पहनाने के लिए उमड़ पड़ी। यही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। साथ ही उन्होंने हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की जनता का धन्यवाद किया।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

की पूजा-अर्चनाः मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हर की पौडी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर हरिद्वार की आराध्य देवी मायादेवी स्थित दक्ष प्रजापति मंदिर में भी पूजा की। उन्होंने शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वरानंद महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने कहा कि मां गंगा और भगवान शिव से आशीर्वाद लिया है और अपने विभागों के कार्यों से वह उत्तराखंड व देश की सेवा कर प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होंने मेयर अनिता शर्मा से मुलाकात की। मेयर ने उनके साथ शहर की समस्याओं पर बात की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे शहर की समस्याओं के समाधान में पूरी तरह सहयोग करेंगे। इसके अलावा उन्होंने माया देवी मंदिर में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतपाल ब्रह्मचारी से मुलाकात की, और हरिद्वार में लगने वाले जाम और हाईवे निर्माण को लेकर चर्चा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar: अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस सख्त, 10 तस्कर गिरफ्तार
2 बंगाल: तृणमूल कार्यकर्ताओं के घरों पर फेंके गए बम, तीन की मौत, मृतक खैरुद्दीन का बेटा बोला- हमले के पीछे कांग्रेस
3 Gujarat: सेप्टिक टैंक में उतरे 4 सफाई कर्मचारियों समेत 7 की मौत, सीवेज के अंदर दम घुटने से हुआ हादसा
कोरोना टीकाकरण
X