ताज़ा खबर
 

हनीट्रैप का शिकार हुआ सेना का जवान, विदेशी महिला से Facebook पर शेयर की खुफिया जानकारी; गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने भारतीय सेना के जवान को देश की सुरक्षा संबंधी जानकारियां विदेशी महिला से साझा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

Author हरियाणा | July 13, 2019 1:50 PM
हिरासत में लिया गया सेना का जवान (फोटो सोर्स – एएनआई)

भारतीय सेना के एक जवान को संदिग्ध पाकिस्तानी जासूस महिला को सेना की संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार जवान रविंद्र कुमार की 2018 में अमृतसर में पोस्टिंग के दौरान फेसबुक पर एक विदेशी महिला से दोस्ती हुई थी। उसने महिला को 5 हजार रुपए भी ट्रांसफर किए थे। आरोप है कि इसके बाद यूनिट की लोकेशन जैसी गोपनीय जानकारी उसके साथ साझा की। जिसके बाद उसे हरियाणा के नारनौल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

National Hindi News, 07 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात सेना के जवान रविंद्र कुमार को एक संदिग्ध पाकिस्तानी जासूस महिला को अत्यधिक संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में नारनौल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। सेना का जवान विदेशी महिला से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में था। आरोप है कि सूचना देने के एवज में महिला ने रविंद्र के खाते में 5 हजार रुपए भी डलवाए थे। एएसपी विनोद कुमार कहते ने बताया कि फेसबुक पर एक लड़की के साथ चैट करते समय रविंद्र ने सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों की तस्वीरें साझा की। पुलिस उसे 2 दिन की रिमांड में लेकर जांच कर रही है।

बता दें कि रविंद्र की 2018 में अमृतसर में पोस्टिंग थी। इसी दौरान उसकी फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती हुई थी। आरोपी जवान की अभी शादी नहीं हुई है, उसके पिता की 6 साल पहले ही मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि रविंद्र का बड़ा भाई भी सेना में ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी के पास से पुलिस को 7 जिंदा कारतूस, 2 मोबाइल व 3 सिम कार्ड बरामद हुए हैं। आशंका जताई जा रही है आरोपी किसी पाकिस्तानी महिला के संपर्क में आ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App